July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बच्चों को बेच कलंकित हुआ मदर टेरेसा की मिशनरीज ऑफ चैरिटी

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स 
इस जघन्य कार्य ने मदर टेरेसा की संस्था मिशनरीज ऑफ चैरिटी को बदनम कर रख दिया। एक नवजात बच्चे को बेचना का मामला सामने आया है। झारखंड के रांची के जेल रोड स्थित मदर टेरेसा की संस्था मिशनरीज ऑफ चैरिटी की एक महिलाकर्मी को पुलिस ने नवजात को बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस ने दो और सिस्टर को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

ये मामला तब सामने आया जब मिशनरी में काम करने वाली सिस्टर पर 14 दिन के नवजात को 1.20 लाख में बेचने का आरोप लगा। यूपी के सोनभद्र जिले के एक जोड़े ने मदर टेरेसा की संस्था मिशनरीज ऑफ चैरिटी के खिलाफ चाइल्ड वेलफेयर कमेटी में शिकायत की थी। इसके बाद ही चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की अध्यक्ष रूपा वर्मा की शिकायत के आधार पर महिलाकर्मी अनिमा इंदवार को 5 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के एक जोड़े ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से संपर्क किया और शिकायत की थी कि ‘निर्मल हृदय’ नामक संस्था ने उस बच्चे को वापस ले लिया जिसे 14 मई को दिया था। इस जोड़े ने रूपा वर्मा को बताया था कि उन्होंने 1 मई को 1.2 लाख रुपये इस बच्चे को पाने के बदले में दिए थे। जोडें ने बताया कि उन्हें 1 जुलाई को मिशनरीज ऑफ चैरिटी में प्रकिया को पूरा करने के बहाने बुलाया गया और बच्चे को छीन लिया गया।
इस मामले में अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि पुलिस ने बताया कि चैरिटी की तीन महिलाकर्मियों ने चार बच्चों को बेचा है, जिसमें तीन झारखंड में और एक बच्चा उत्तर प्रदेश में बेचा है। वहीं, पुलिस का कहना है कि इस मामले में और भी गिरफ्तारी की जा सकती है।

Related Posts

Leave a Reply