July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल दैनिक

सिद्धू का आरोप, कर्ज तले दबा पंजाब, बादल परिवार ने हेलिकॉप्‍टर पर फूंके 121 करोड़

[kodex_post_like_buttons]

Sidhu’s allegation, loan-backed Punjab, Badal family, Rs 121 crore flogged on helicopter

 

कोलकाता टाइम्स

खुद सवालों के घेरे में रहनेवाले  पंजाब में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने  दूसरों पर सवाल उठाया।  कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पंजाब में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के परिवार पर 121 करोड़ रुपए हेलिकॉप्‍टर पर खर्च करने का आरोप लगाया है। सिद्धू का दावा है कि अकाली-भाजपा सरकार के दौरान 10 वर्षों में बादल परिवार ने सिर्फ हेलिकॉप्‍टर के किराए पर 121 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। यह राशि सिर्फ प्राइवेट हेलिकॉप्‍टर पर खर्च की गई, जबकि सरकारी हेलिकॉप्‍टर पर तीन साल में 7.27 करोड़ रुपये अलग से खर्च किए गए।

विधायक संगत सिंह गिलजियां के बेटे दलजीत सिंह की ओर से आरटीआई से मिली जानकारी को आधार बताते हुए सिद्धू ने ये आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि 37 करोड़ रुपये की लागत से खरीदा गया सरकारी हेलिकॉप्‍टर भी नियमों के विरुद्ध लिया गया। सिद्धू के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल हेलीकॉप्टर पर सफर के दौरान 500 रुपये भत्ता अलग से लेते रहे

उन्होंने कहा कि कर्ज के बोझ तले दबे पंजाब की खराब वित्तीय हालत के बावजूद बादल परिवार ने पंजाब के कुदरती स्रोत बचाने की जगह पूरे सूबे को कंगाल बना कर रख दिया, जबकि उनका अपना बिजनेस कई गुना बढ़ गया।

सिद्धू का दावा है कि मार्च 2012 से दिसंबर 2013 तक बादल ने 32 गाडि़यों के तेल पर 8.22 करोड़ और सुखबीर बादल ने 19 गाड़ियों के तेल पर 5.9 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। दोनों की रकम अगर मिला दी जाए कुल खर्च 13.31 करोड़ रुपये बनता है।

Related Posts

Leave a Reply