July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

17-19 जुलाई राम भरोसे रेल यात्रियों की जान, सफर से पहले करा लें जीवन बीमा

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स  

रेल यात्री सावधान, यदि आप मंगलवार यानी 17 जुलाई से 19 जुलाई के बीच रेल यात्रा कर रहे हैं तो आप इससे पहले अपना जीवन बीमा जरूर करा लें। कयुँकि जिस ट्रेन में आप यात्रा करने जा रहे हैं, उस ट्रेन के लोको पायलट (ड्राइवर), सहायक पायलट व गार्ड भूखे रहकर गाड़ी चलाएंगे, जिससे रास्ते में कुछ अनहोनी भी घटित हो सकती है। दरअसल केंद्र सरकार व रेल मंत्रालय से खफा हैं, जिससे आक्रोशित होकर देश भर के हजारों लोको पायलट व सहायक लोको पायलट केंद्र सरकार का ध्यान अपनी मांगों की ओर आकृष्ट कराने के लिए भूखे रहने का निर्णय लिया है। लोको पायलटों ने रेल प्रशासन को पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि यदि इस दौरान कोई रेल हादसा होता है तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी।

बताया जाता है कि आल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के बैनर तले यह आंदोलन 17 से 19 जुलाई (48 घंटे) तक चलेगा। भारतीय रेलवे में लगभग साढ़े सत्रह लाख लोको पायलट व सहायक लोको पायलट और गार्ड हैं, ये सभी स्टाफ भूखे रहेंगे। से 19 जुलाई तक भूख हड़ताल पर रहेंगे।

वहीं पूरे देश भर में ट्रेन संचालन से प्रत्यक्ष रूप से जुड़े रनिंग स्टाफ लोको पायलट, सहायक पायलट व गार्डों के तीन दिनों तक भूख हड़ताल पर रहने के निर्णय पर रेल प्रशासन सतर्क हो गया है और सभी रेल जोनों व मंडलों को इस दिशा में खास एहतियात बरतने को कहा है। बताया जाता है कि रेल प्रशासन ने इस आंदोलन को देखते हुए इन स्टाफ को अगले तीन दिनों तक अवकाश मंजूर नहीं करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय का पमरे के जबलपुर, भोपाल व कोटा में व्यापक असर दिखने की संभावना है।

Related Posts

Leave a Reply