July 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बेटे की ख़राब एक्टिंग से बंद हुआ सुपरस्टार की कंपनी, परोसने लगा खाना

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

बॉलीवुड में सालों-साल बिताते हुए मनोज कुमार ने इस इंडस्ट्री को एक से बढ़कर सुपरहिट फिल्में दी हैं । लेकिन उनका बेटा कुणाल गोस्वामी इस इंडस्ट्री का खोटा सिक्का ही नहीं निकला बल्कि उनकी वजह से मनोज कुमार की प्रोडक्शन हाउस भी बंद हो गयी। जानना चाहेंगे कैसे –

मनोज कुमार ने बॉलीवुड में रहकर खूब सोहरत हासिल की । इसीलिए उनके बेटे कुणाल कुमार गोस्वामी ने भी फिल्मों में आने का फैसला लिया । कुणाल गोस्वामी को एक्टिंग विरासत में मिली थी। बचपन से ही वो अपने पिता को एक्टिंग करते हुए देख रहे थे।

यही सोचकर मनोज कुमार ने कुणाल को एक्टर बनाने का सोचा। मनोज कुमार को लगा था कि वो भी उनकी तरह ही स्टार बनेगा और बॉलीवुड में उनका नाम रोशन करेगा। शायद इसी सोच के साथ मनोज कुमार ने कुणाल को बचपन से ही एक्टिंग की दुनिया में ढालना शुरू कर दिया।

अपनी निर्देशित फिल्म ‘क्रांति’ में मनोज कुमार ने कुणाल को भी लिया । इस फिल्म में कुणाल ने चाइल्ड एक्टर के तौर पर काम किया । स्क्रीन पर कुणाल गोस्वामी का यह पहला एक्सपीरियंस था। इसके बाद कुणाल गोस्वामी ने और भी कई फिल्मों में हाथ आजमाया, लेकिन उनकी एक्टिंग स्किल्स किसी को रास नहीं आई।

फिल्मों के नाम पर लोगों को सिर्फ कुणाल गोस्वामी की ‘कलाकार’ ही याद है । इसमें वो श्रीदेवी के साथ नजर आए। फिल्म तो चली नहीं लेकिन इसके गाने ‘नीले-नीले अंबर पर’ ने खूब धमाल मचाया। ये गाना श्रीदेवी और कुणाल गोस्वामी पर फिल्माया गया था।

कुणाल का लुक तो अपने पिता जैसा ही था लेकिन एक्टिंग के हुनर में वो काफी पीछे रह गए । शायद इसीलिए कुणाल खुद को फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित नहीं कर पाए और गुमनाम हो गए। फिल्मों में ना चल पाने का दुख कुणाल को इस कदर खा गया कि उन्होंने एक्टिंग और फिल्में छोड़कर केटरिंग का बिजनेस खोल लिया और उसी में रम गए।

एक तरफ जहां कुणाल अपने फ्लॉप करियर को लेकर निराशा थे तो वहीं मनोज कुमार उन्हें फिल्मों में पहचान दिलाने की कोशिशों में लगे हुए थे। जब बाकी लोगों ने कुणाल को फिल्में देनी बंद कीं तो मनोज कुमार ने फिर से कुणाल को रीलॉन्च करने की सोची और 1999 में ‘जय हिंद’ बनाई ।

इस फिल्म का हश्र भी काफी बुरा हुआ। फिल्म में ऋषि कपूर और शिल्पा शिरोडकर जैसे स्टार भी थे लेकिन वो भी कुणाल की इस फिल्म की नैय्या पार नहीं लगा सके। वहीं दूसरी और मनोज कुमार का प्रोडक्शन हाउस भी बंद हो गया और कुणाल गोस्वामी का फिल्मी करियर भी। अब कुणाल फिल्मों से दूर केटरिंग का बिजनेस संभाल रहे हैं।

Related Posts

Leave a Reply