July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

जाना है दिल्ली से बाहर, एयरपोर्ट पर कपड़े उतरने के लिए रहिये तैयार 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स
यदि आप स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली से बाहर विमान से यात्रा के लिए जाने वाले हैं तो कपडे उतारने के लिए भी तैयार रहिये। साथ ही एयरपोर्ट पर विमान में ऑनबोर्ड होने के लिए अतिरिक्त समय लेकर पहुंचे। दिल्ली के आई.जी.आई. एयरपोर्ट पर 15 अगस्त तक जारी हाई अलर्ट दौरान सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सी.आई.एस.एफ) ने सुरक्षा जांच को और सख्त कर दिया है।

इस दौरान सुरक्षाकर्मी आपको रैंडम स्क्रीनिंग और चैकिंग के लिए चुन सकते हैं। इसमें चुने हुए व्यक्ति के जूते, बैल्ट और जैकेट उतरवा उसकी जांच होगी। सी.आई.एस.एफ. अधिकारी के अनुसार यह प्रक्रिया पिछले हफ्ते से शुरू की गई है और 15 अगस्त तक चलेगी। इसमें यात्रियों पर उसके एयरपोर्ट में प्रवेश से लेकर बोर्डिंग पास लेने, टर्मिनल के अंदर गुजारे गए समय दौरान किए गए कार्य से लेकर सुरक्षा जांच के लिए पहुंचने तक नजर रखी जा रही है। यात्री के पास से उड़ान के दौरान प्रतिबंधितकोई भी सामान प्राप्त होने पर उसे तत्काल हिरासत में लेकर पुलिस के हवाले किया जा रहा है।

अधिकारी ने बताया कि इस जांच प्रक्रिया में एयरपोर्ट पर तैनात एंटी बम स्क्वायड की टीम को भी लगाया गया है। कई हथियारबंद टीमें एयरपोर्ट टर्मिनल पर सादी ड्रैस में भी तैनात की गई हैं जो हर यात्री पर नजर रख रही हैं और संदेह होने पर तत्काल उनसे पूछताछ के साथ ही जरूरत पडऩे पर जांच भी की जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply