July 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

दाउद का घर नहीं बिका खौफ, बेखौफ होकर लोगों ने लगायी बोली

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

अब मुंबई में अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का खौफ लोगों के दिलों ना के बराबर रह गया है। जिसका उदहारण उसकी संपत्ति  की नीलामी में दिखी। नीलामी में डॉन दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी प्रॉपर्टी को लोगों ने बेखौफ होकर भारी संख्या में जमकर बोली लगाई। लेकिन इसमें बाजी मारी सैफी बुरानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्‍ट (एसबीएटी) ने।  जिसने 3.51 करोड़ रुपये में दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी को खरीदा और अब उनका इस पर अधिकार हो गया है।

बता दें कि जांच एजेंसी सीबीआई ने 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम की कुल 10 सम्पतियां जब्त की थीं। नीलाम होने वाली संपत्ति दक्षिण मुंबई के पाकमोडिया स्ट्रीट में अमीना बिल्डिंग के नाम से जानी जाती है, जो कि 40000 स्क्वायर फीट की चार मंजिला इमारत है, जहां से दाऊद अपने गंदे धंधे चलाया करता था। बता दें कि इस इमारत के लिए कुल 25 लोगों ने बोली लगाई थी। 
इससे पहले भी दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियां नीलाम की जा चुकी हैं, जिसमें एक होटल-रेस्टोरेंट, गेस्ट हाउस और एक घर शामिल था। पिछली नीलामी के दौरान सरकार ने दाऊद की तीन संपत्तियों को कुल 11 करोड़ रुपये में नीलाम किया था। हालांकि नीलामी के बाद इन संपत्तियों पर कब्जा करने में बोली लगाने वालों को काफी तकलीफ उठानी पड़ी थी।
मालूम हो कि इसी साल के अप्रैल महीने में देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया था कि वो दाऊद की सारी संपत्तियां तत्काल प्रभाव से सीज करे। 

Related Posts

Leave a Reply