July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इमरान फंसे मुसीबत में, क्या मिलेगी पहले मसनद या जेल!

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

पाकिस्‍तान के होने वाले प्रधानमंत्री और पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के मुखिया इमरान खान ने शुक्रवार को चुनाव आयोग में लिखित माफीनाम और शपथ पत्र दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने 25 जुलाई को हुए चुनावों में आचार संहिता के उल्‍लंघन के लिए माफी मांगी है। जियो न्‍यूज की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है।
आयोग ने इमरान खान से इस मामले में लिखित माफी की मांग की थी। इमरान ने अपना वोट वोटिंग स्‍क्रीन के पीछे जाकर डालने के बजाय सबके सामने डाला था। ऐसा करके उन्‍होंने चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन किया था। माफीनामे और शपथ पत्र को इमरान ने चीफ इलेक्‍शन कमिश्‍नर की अगुवाई वाली आयोग की चार सदस्‍यों वाली बेंच की ओर से हो रही सुनवाई के दौरान जमा किया। चुनाव आयोग ने गुरुवार को इमरान के वकील बाबर आवाम की ओर से इस मामले में दायर किए गए जवाब को खारिज कर दिया था। इमरान की ओर से उनके वकील ने केस को खत्‍म करके इस्‍लामाबाद की एनए-53 सीट पर मिली जीत की अधिसूचना जारी करने की मांग की थी। आयोग ने स्‍वत: संज्ञान लेते हुए इमरान पर आचार संहिता का केस दर्ज किया था।

इमरान को इस सीट पर 92,891 वोट्स मिले तो वहीं पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) के उम्‍मीदवार अब्‍बासी को सिर्फ 44,314 वोट हासिल हो सके। चुनाव आयोग ने केस के अटके होने की वजह से नतीजों की अधिसूचना जारी करने पर रोक लगा दी थी। नियम के मुताबिक अगर इमरान पर दोष सही साबित होता है तो फिर उन्‍हें छह माह की जेल या फिर 1,000 रुपए का जुर्माना हो सकता है। 30 जुलाई को ईसीपी ने इमरान खान से इस मामले में लिखित माफी की मांग की थी। ये भी पढ़ें- पाकिस्‍तान के नए वजीर-ए-आजम इमरान खान से मिलेंगे भारत के उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया!

Related Posts

Leave a Reply