July 8, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

आज भी इनकी एंट्री से डरती हैं तमाम आइटम गर्ल

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

आज भी लोगों को ‘बिजली खड़ी यहां बिजली खड़ी’ गाना याद है। जब-जब बॉलीवुड के बेहतरीन आइटम नंबर्स की बात की जाएगी तो फिल्म ‘दम’ का ये गाना उस लिस्ट में खास जगह पाएगा। आज से 15 साल पहले जब ये फिल्म आई थी तो उस समय फिल्मों में आइटम नंबर रखना बड़ी बात थी। ऐसे में जब ‘दम’ में ये आइटम नंबर रखा गया तो लोगों का ध्यान फिल्म से ज्यादा ‘आइटम नंबर’ पर था।

इस गाने की सबसे खास बात थी इसकी आइटम गर्ल। गाने में ‘भैंस’ पर बैठकर एंट्री लेने वाली इस ‘आइटम गर्ल’ याना गुप्ता ने बॉलीवुड में आते ही सभी पर बिजली गिरा दी थी। उनका डांस इतना हिट रहा कि इसने याना को बॉलीवुड के टॉप सितारों में खड़ा कर दिया था।

हालांकि बतौर आइटम गर्ल पॉपुलैरिटी पाने वाली याना बाद में इंडस्ट्री से अचानक गायब हो गई। इतने सालों में याना का लुक भी बदल गया है।

और पढ़ें : स्वरा भास्कर की फिसली जुबान, देश के लिए जान देने वाले सैनिकों को बताया बेवकूफ

बॉलीवुड में बतौर आइटम गर्ल पहचानी जाने वाली याना गुप्ता का जन्म 23 अप्रैल 1979 को चेकोस्लोवाकिया के बर्नो में हुआ था। उन्होंने काफी कम उम्र में ग्लैमर इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था। याना इतने सालों से बड़े पर्दे से दूर थीं। लेकिन उन्होंने टीवी के शो ‘झलक दिखला जा’ से वापस ग्लैमर इंडस्ट्री में वापसी की और इस रियलिटी शो के फाइनल राउंड में भी पहुंची थीं।

याना, किंगफिशर की सबसे फेमस मॉडल्स में से एक रही हैं। उन्होंने इसके कैलेंडर के लिए कई बिकिनी शूट्स किए हैं। हालांकि असली पहचान उन्हें ‘बाबूजी जरा धीरे चलो’ गाने के बाद मिली।  2001 में सत्यकाम गुप्ता नामक शख्स से शादी भी की। लेकिन ये रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया। 2005 में दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिये। आज भी माना जाता है अगर वो परदे पर दोबारा वापसी करती हैं तो ये आज की आइटम गर्ल्स के लिए कड़ी टक्कर साबित होगी।

Related Posts

Leave a Reply