July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

बैंड, बाजा, बाराती के साथ दूल्‍हा भी ला सकते है किराय पर

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

वियतनामी लड़कियां किराए के दूल्‍हे से शादी कर रही हैं। फर्जी शादी में लड़कियां लाखों खर्च करके बाराती और मेहमान भी बुला लेती हैं। वियतनाम में फर्जी शादी कराने के धंधे में कई कंपनियां खुल गई हैं। करोड़ों का यह धंधा यहां काफी फल-फूल रहा है। जहां दूल्‍हा, रिश्‍तेदार और मेहमानों के हिसाब से चार्ज लिया जाता है।

किराए पर दूल्‍हा अरेंज कराने वाली कंपनियां एक दूल्‍हे के लिए करीब 1 लाख रुपये तक किराया लेती हैं। यदि आपको दूल्‍हे के साथ उनके रिश्‍तेदार और बाराती भी चाहिए तो इसके लिए आपको 4 लाख रुपये तक पैसा भरना पड़ता है। पैसे 20 से लेकर 400 तक मेहमानों का इंतजाम कराने के आधार पर तय होते हैं। जितने ज्‍यादा मेहमान शादी में आएंगे रुपये उतने ही खर्च करने पड़ते हैं।

लाखों में पहले से शादीशुदा दूल्‍हे : ऐसा भी नहीं है कि ये किराये के दुल्‍हे कुंवारे हों, बल्‍कि कंपनियां फर्जी शादी के लिए जो दूल्‍हे किराए पर उपलब्‍ध कराती है वे पहले से ही शादीशुदा भी होते हैं, और परिवार वाले भी। कुंवारी लड़कियां इन्‍हें केवल दिखावटी शादी के लिए खरीदती हैं। यह शादी पूरी तरह से फर्जी होती है, जो सिर्फ समाज को दिखाने के लिए की जाती हैं। इसके पीछे शादी के बाद लड़कियों की प्रतिष्‍ठा समाज में बचाने के मंशा होती है।

कुंवारी मां बनना है ‘कलंक’ : असल में वियतनाम के समाज में कुंवारी मां या शादी से पहले गर्भवती होना कलंक समझा जाता है। इसके बावजूद बहुत सी लड़कियां यहां सिंगल पेरेंट बनने का फैसला कर रही हैं। उन्‍हें पति की जरूरत तो नहीं है लेकिन समाज में उसे स्‍वीकृति नहीं मिल रही। ऐसे में अपनी प्रतिष्‍ठा बचाए रखने के लिए उन्‍होंने एक रास्‍ता ढूंढ लिया है। जिसकी मदद से उन्‍हें बिना पति के संतान पैदा करने का अवसर मिल जाता है। यही वजह है कि किराये के बैंड, बाजा और बराती सहित यहां दूल्‍हों का कारोबार खूब कामयाब हो रहा है।

Related Posts

Leave a Reply