July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

आखिर पुलिस के हाथो लगी हाई टेक महिला ठग को, कई शहरों में व्यापारियों को लगा चुकी है करोड़ो का चुना

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स 

ठगी का हाईप्रोफाइन रैकेट चलाने वाली महिला ठग को क्राइम ब्रांच ने गिराफ्तार किया है। पकड़ी गई महिला की पहचान पायल सैमुअल (32) के तौर पर हुई है। पुलिस का दावा है कि आरोपी महिला खुद को एक फेमस न्यूज चैनल का वाइस प्रेसीडेंट बताकर बड़े कारोबारियों को ठगी का शिकार बनाया करती थी।  इसके खिलाफ तीन केस दर्ज थे। दो केस भोपाल के बताये जाते हैं। फिलहाल पुलिस छानबीन कर रही है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि लाजपत नगर निवासी ट्रेवेल एजेंसी चलाने वाले रवि पटेल ने 30 लाख रुपए ठगी की शिकायत दी। शिकायतकर्ता ने बताया कि डेढ़ महीने पहले एक जानकार के रेफरेंस से महिला उनके दफ्तर आई थी। उन्होंने डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयर टिकट, फोरेन एक्सचेंज और होटल बुकिंग की बात कहीं और खुद को अंग्रेजी न्यूज चैनल का वाइस प्रेसीडेंट बताया था।

बातों ही बातों में उन्होंने पटेल को अपने साथ कारोबार करने में करोड़ों के फायदे का लालच भी दिया. महिला का 30 लाख रुपए का बिल बना था। पटेल ने रकम मांगी तो वह बहाने बाजी करने लगी। उन्होंने चैनल में पता किया तो वहां इस नाम की कोई महिला नहीं थी। बाद में उन्होंने इंटरनेट के माध्यम से पता लगाया कि महिला मुम्बई और एमपी में भी कई कारोबारियों को अपनी ठगी का शिकार बना चुकी है।

पुलिस ने टेक्नीकल सर्विलांस की मदद से मुम्बई से महिला को धर दबोचा। पूछताछ में पता चला कि महिला ने बीटेक तीसरे साल में छोड़ दी थी। इसके बाद 2007-2012 के बीच उसने कई मीडिया हाउस में नौकरी की थी। महिला पहले ही 2012 में तीन महीने जेल में रह चुकी है।

इसी साल मार्च में भोपाल के ही अजय अग्रवाल नामक जूलर से चार लाख 70 हजार कीमत के 14 सोने के सिक्के खरीदे थे। इसका चैक भी बाउंस हो गया था. इसी तरह से भोपाल के तीसरे शख्स धीरज जैन से 21 लाख के मोबाइल खरीदे गये थे। भोपाल में कई को ठगी का शिकार बनाकर महिला ने अपना नया ठिकाना दिल्ली में बनाया था। फिलहाल पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है।

Related Posts

Leave a Reply