July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

छरहरी काया का ऐसा मोह, कोई खाती हैं रूई की गोलियां, तो कोई ड्रग

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स 

जब हम किसी मॉडल को देखते हैं तो हमें लगता है कि वे कितनी अच्छी और सुंदर हैं; हालाँकि हम सिक्के के पीछे के पहलू को नहीं जानते, जहाँ उन्हें अपना आकार बनाये रखने के लिए बहुत अधिक सख्त डाइट और अजीब तरीकों को अपनाना पड़ता है।

आजकल कुछ ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि मॉडल्स अपने आकार को बनाये रखने के लिए आजकल कॉटन बॉल्स को संतरे के जूस में डुबाकर खा रही हैं। ये सब वे इसलिए कर रही हैं ताकि उनका पेट भरा रह सके और अपने काम के लिए वे फिट रहें!

आइये मॉडल्स द्वारा अपनाई जाने वाली इस अजीबोगरीब डाईट और जीवनशैली के बारे में अधिक जानें।

“कमर बहुत चौड़ी है” या “कूल्हे बहुत बड़े हैं”, ये कुछ आम वाक्य हैं जो हर मॉडल सुनाती है जब वह मॉडलिंग करना प्रारंभ करती है। फिर वे बहुत कड़ी डाईट करती हैं और कई पाउंड्स वज़न कम करती हैं क्योंकि साइज़ जीरो को भी मोटा माना जाता है।

कॉटन बॉस : यह एक आधुनिक चलन है जिसे अधिकाँश मॉडल्स अपना रही हैं। ऐसा देखा गया है कि वे कॉटन बॉल्स को संतरे के रस में डुबा कर उसे भोजन की तरह खा रही हैं! इससे उन्हें पेट जल्दी भरा हुआ लगता है और वे कम खाती हैं।
उल्टी करना : यह एक पुराना तरीका है जो अधिकाँश मॉडल्स अपनाती हैं। जब वे बहुत अधिक खा लेती हैं तो उन्हें ज़बरदस्ती खाने को बाहर निकालना पड़ता है ताकि शरीर अतिरिक्त खाने को स्वीकार न करे।
ड्रग्स और अल्कोहल : बहुत सी मॉडल्स पतला रहने के दबाव को सहन करने के लिए ड्रग्स भी लेने लगती हैं। इससे उन्हें ड्रग्स और शराब की आदत लग जाती है।

Related Posts

Leave a Reply