July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक स्वास्थ्य

कुदरत के दिए 2 योनि, 4 स्‍तन और 3 टाँगें ने इसे बनाया मशहूर वैश्‍या  

[kodex_post_like_buttons]

दुनिया में आपने ऐसे कई अजीबो गरीब किस्‍सो के बारे में सुना होगा। कई हैरतअंग्रेज कारनामों के बारे में सुना होगा। लेकिन आज हम आपको 19 वीं सदी की एक महिला के बारे में बताने जा रहे है जो पैदा होने के समय से ही दूसरी लड़कियों की तुलना में कुदरती तौर पर अलग थी, वह 2 योनि, 4 स्‍तनों और 3 टांगों के साथ पैदा हुई थी।

सुनकर अजीब सा लग रहा होगा ना कि ऐसे कैसे हो सकता है? लेकिन यह सच है आगे बढ़ने से पहले आपको यह भी बता दे कि इस बच्‍ची का नाम बलांचे डुमास था जो आगे चलकर अपने जमाने की फ्रांस की मशहूर वैश्‍या बनी और बाद में इसके ऊपर उस समय एक किताब भी लिखी गई। आइए जानते हैं इसके जीवन के बारे में ख़ास बातें:

और पढ़ें : बेटियां अपने पिता से शादी कर बनती है अपनी मां की सौतन

इसका जन्‍म आज से दशक पूर्व 1860 में हुआ था। इसकी मां फ्रैंच और पिता एक अफ्रीकन-मूल के व्‍यक्ति थे।  वह दो अपूर्ण रूप से विकसित पैरों के साथ पैदा हुई थी और इसी में उसकी एक और टांग का विकास हो गया था जो कि उसके कोक्‍गायस से जुड़ा हुआ था। साथ ही इसे चार स्‍तन और दो प्‍यूबिक एरिया थे। इसके अलावा.. उसे दो योनियां भी थी और दो वल्‍वस भी। इतिहासविदों के अनुसार, उसे अपनी दोनों ही योनियों में संवेदन महसूस होता था और वो दोनों से ही पुरूषों को संतुष्‍ट करती थी।
इस लड़की पर एक ब्राजील लेखक ने पुस्‍तक भी लिखी गई थी। जिसका नाम Human Oddities: A Book of Nature’s Anomalies था। इस ब्राजील लेखक ने यह पुस्‍तक वहां की यात्रा के दौरान लिखी थी।  इस पुस्‍तक में बंलाचे ने अपनी कामेच्‍छा के बारे में विस्‍तारपूर्वक बताया था। और इस पुस्‍तक में यह भी मालूम चलता है वो किस तरह सबसे अलग होने की वजह से पेरिस में विख्‍यात थी। जानकारी के मुताबिक मालूम चलता है कि उसने फ्रांसेस्को लेंटिनी नामक एक पुरुष को एक पत्र लिखा था, ये एक ऐसा पुरूष था जिसे भी तीन टांगे और दो पेनिस थे। उसने उसे उस पत्र में लिखा था कि वो उससे अपने जिस्‍मानी सम्‍बंध बनाने की इच्‍छा रखती है। लेकिन वो बात अलग है कि वो अपने जीवनकाल में कभी मिल नहीं पाएं।

Related Posts

Leave a Reply