June 30, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

अगर आपकी हथेलियों पर एक्स का निशान है तो निकल पड़ी आपकी

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

हस्तरेखा शास्त्र की उत्पति भारत में हुई थी। जिसका उपयोग आज पूरी दुनिया कर रही है। ऐसा कहा जाता है कि हमारी हाथ की रेखाएं हमारे बारे में बहुत कुछ बताती हैं। जैसे हाथ की रेखओं के ज्ञान के आधार पर मनुष्य के व्यक्तित्व और भविष्य की संभावनाओं जैसे करियर, जीवन, विवाह, धन और स्वास्थ्य संबंधी विषय के बारे में बताया जा सकता है। हथेली में X ‘(एक्स ) का होना, उस इंसान को कुछ खास बनाता है।

1. लीडर होते हैं: जिन व्यक्तियों के दोनों हाथों में ये रेखाएँ होती हैं वे बड़े काम करने वाले प्रसिद्ध व्यक्ति होते हैं। ये उन लोगों में से होते हैं जिन्हें मरने के बाद भी याद किया जाता है। जिन व्यक्तियों के केवल एक हाथ में ये चिन्ह होता है वे प्रतिष्ठा पाने वाले और सफलता उनके कदम चूमती है।

2. पूरी आबादी का केवल 3%के हाथ में यह निशान है : मिस्र के विद्वानों के अनुसार, पूरी आबादी में केवल 3% लोग हैं जिनके हाथ में यह निशान है। इसमें सिकंदर भी उनमें से एक था जिसके हाथ में एक्स का निशान बना था।

3. इन नेताओं के हाथ में यह निशान है : हो सकता है हमे इस बात पर यकीन करने में समय लगे, लेकिन यह सच है कि सिखंदर, राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन, और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के हथेली पर यह निशान है।

4. ये अपने पीछे विरासत छोड़ जाते हैं : ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों के दोनों हाथों में एक्स का निशान होता है वे अपने मारने के बाद अपने पीछे विरासत छोड़ जाते हैं। ये उन लोगों में से होते हैं जिन्हें मरने के बाद भी याद किया जाता है। जिन व्यक्तियों के केवल एक हाथ में ये चिन्ह होता है वे प्रतिष्ठा पाते हैं और उन्हें जीवन में सफलता मिलती है।

5. इसके अंदर छठी इंद्रि होती है : जिन लोगों के हाथ में एक्स का निशान होता है उनके अंदर छठी इंद्रि होती है। इसके साथ यह खतरे, बेवफाई, और देशद्रोह जैसी अशंकायों को वक़्त से पहले ही जान लेते हैं।

6. असीम ज्ञान होता है : यह लोग तेज और सहज होते हैं। ये बहुत ज्ञानी होते हैं और आसानी से अपने आस पास के माहौल को अपना लेते हैं। ये अपनी आस पास की जगहों में कोई उपद्रव नहीं फैलाते हैं। तो अगर आपको कोई ऐसा व्यक्ति पता है जिसके हथेलियों पर यह निशान है तो उसके बारे में हमे जरूर बातायें।

Related Posts

Leave a Reply