July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म स्वास्थ्य

इन 7 बातों के मामले में हर मर्द है झूठा

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

झूठ की मदद से हम अपनी असली छवि को छुपाने की कोशिश करते हैं और दूसरों के सामने खुद को अच्छा प्रदर्शित करते हैं।

लेकिन वो कौन सी बातें हैं जिन्हें छुपाने के लिए मर्दों को झूठ बोलना पडता है? लोगों के सामने अपने अभिमान व मयार को चमकाने के लिए पुरुष झूठ का सहारा लेते हैं। मर्दों के इन रहस्यों पर से पर्दा उठाने के लिए हमने पुरुषों द्वारा कहे जाने वाले 7 झूठों को अनावृत किया है।

1 तनख़्वाह अपनी शान को बनाए रखने के लिए अक्सर पुरुष अपनी तनख़्वाह में एक शू्न्य अधिक जोड़ देते हैं। पैसों के जरिए वे अपनी हैसियत व पोजीशन को दिखाने की कोशिश करते हैं। 2 एक्स-गर्ल्फ्रेंड स्वयं को वन वुमन मैन दिखाने के लिए कुछ मर्द अपने एक्स-अफेर्ज़ को छुपाते हैं। लेकिन जब पोल खुलती है तब असली चेहरा सामने आ जाता है।

2 एक्स-गर्ल्फ्रेंड स्वयं को वन वुमन मैन दिखाने के लिए कुछ मर्द अपने एक्स-अफेर्ज़ को छुपाते हैं। लेकिन जब पोल खुलती है तब असली चेहरा सामने आ जाता है।
3 उपलब्धियां दोस्तों के सामने या रिश्तेदारों के सामने गर्वित महसूस करने के लिए एवं अपनी होशियारी का प्रदर्शित करने के लिए कुछ मर्द अपनी सफलताओं की डींगे हांकते हैं।
4 परिवार हम सबको अपना परिवार प्यारा होता है लेकिन परिवार से जुडी खामियों से हमें नफरत होती है। ये खामियां शिष्टाचार या रुतबे से जुडी हो सकती हैं। इन त्रुटियों से होने वाली शर्मिंदगी से बचने के लिए पुरुष झूठ बोलते हैं।

5 कद व आकार! पुरुषों को अपने कद व आकार के बारे में बताने में बडी प्रसनन्ता महसूस होती है। यह सवाल सुनते ही उनके चेहरे पर एक हल्की सी मुस्कान खिलती है। जिससे आपको यह अंदाज़ा लगाने में सहायता होगी कि आगे का वाक्य झूठा होगा।

6 असफलता असफलताएं केवल सामाजिक जीवन से ही नहीं बल्कि दांपत्य जीवन से भी जुडी हो सकती हैं। अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए पुरुष अपने दोस्तों के सामने झूठ बोल सकते हैं।

7 शारीरिक दर्द अक्सर मर्द अपनी मर्दानगी को बनाए रखने के लिए अपनी शारीरिक पीडाओं को छुपाने की कोशिश करते हैं। वे सोचते हैं कि पीडाओं के बारे में बाते पर लोग उन्हें कमज़ोर या शक्तिहीन समझेंगे।

Related Posts

Leave a Reply