June 26, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

12 साल गूंगे का नाटक करना पड़ा महंगा, मुँह खोलते जिंदगी भर के लिए हो गया जुबान बंद

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

जैसी करनी वैसी भरनी। यह कहावत झेंग पर बिलकुल फिट बैठता है। जिसने दूसरों को बेवकूफ बनाने के चक्कर में अपनी बोलती ही चीन ली। चीन में हत्या करने वाले एक व्यक्ति ने अपने अतीत को छिपाने के लिए 12 वर्षों तक मूक होने का दिखावा किया और आखिरकार एक दिन ऐसा आया वह असल में मूक हो गया। अब उसे अपराध करने और से छुपाने का पछतावा हो रहा है। उसने पुलिस के समक्ष लिखित में अपना अपराध स्‍वीकार कर लिया है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार साल 2005 में झेचियांग प्रांत में झेंग उपनाम वाले व्यक्ति ने अपना गांव छोड़ा था। किराये के विवाद को लेकर उसने अपनी पत्नी के चाचा की हत्या कर दी थी। उस वक्त झेंग की उम्र 33 साल थी। गांव से निकलने के बाद झेंग ने खुद को मूक बताना शुरू कर दिया। उसने दूसरी शादी कर ली और पिता भी बन गया। वह अपने मूल घर के उत्तर में लगभग 450 मील दूरी पर रह रहा था।

करीब 12 साल तक वह दूसरों को इसी तरह बेवकूफ बनाता रहा लेकिन एक दिन जब उसने बोलने की कोशिश की तो उसकी आवाज ही नहीं निकली। मेडिकल जांच में पता चला कि वह अब कभी बोल नहीं पाएगा. अब उसे अपराध करने और से छुपाने का पछतावा हो रहा है। उसने पुलिस के समक्ष लिखित में अपना अपराध स्‍वीकार कर लिया है।

Related Posts

Leave a Reply