July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म व्यापार

हाथ फैलाकर हर महीने है चौकानेवाली कमाई 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स

चीन में एक अनोखा भिखारी मिला है, जिसकी कमाई प्रतिमाह 1 लाख रुपये बताई जा रही है। इतना ही नहीं, इस रईस भिखारी के बच्‍चे चीन के एक शहर में सबसे बड़े और महंगे स्‍कूल में पढ़ते हैं । 2014 में सबसे पहले चीन की माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट बीबो पर सामने आईं इस भिखारी की तस्‍वीरें और खबर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

हालांकि इस भिखारी की तस्‍वीरें और उसकी जबरदस्‍त कमाई की बातें खूब चर्चा में हैं और उसे एक प्रोफेशनल भिकारी बताया जा रहा है जो महीने में 1700 डॉलर यानि करीब 1 लाख रुपये कमा लेता है, पर उसकी कमाई के साधन के बारे में कोई स्‍पष्‍ट प्रमाण नहीं मिला है। कमा लेता है। सोशल साइट पर मिली तस्‍वीरों में ये भिखारी रुपयों के ढेर के बीच बैठा उन्‍हें गिनता दिखाई दे रहा है। ये पता नहीं चल पाया है कि आखिर उसके पास इतना अधिक धन कहां से आता है।

ये भिखारी केवल भीख मांगते समय ही दयनीय लगता है वरना उसका लाइफ स्‍टाइल देख कर कोई उसे भिखारी नहीं मान सकता। उसके तीन बच्‍चे तो शहर के मंहगे स्‍कूल में पए़ते ही हैं इसके अलावा वो बीजिंग में एक शानदार दो मंजिला इमारत में रहता है। वो अपने पैसों को अकेले काउंट नहीं कर पाता तो दूसरे लोगों की मदद भी लेता है। इस मदद के लिए वो उन्‍हें 100 युवान जो लगभग 900 रुपये के बराबर होते हैं टिप में दे देता है। ये भी पता चला है कि वो शानदार और मंहगे रेस्‍टोरेंट में फेमिली डिनर करने भी जाता है।

Related Posts

Leave a Reply