September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

इस मंदिर के अंदर झाँकने से भी डरते हैं लोग,  इतना है खतरनाक 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स 
भारत में घूमने-फिरने के लिए बहुत से खूबसूरत और ऐतिहासिक मंदिर है। भारत के इन मंदिरों में लोग अपनी मन्नत मांगने के लिए दूर-दूर से आते है। आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहें है, जोकि बेहद खतरनाक है। आपको जानकर आश्चर्य होगा की इस मंदिर में लोग दर्शन करने में भी कतराते हैं। हिमाचल प्रदेश के भरमौर में स्थित इस मंदिर के पास से गुजर जाने पर भी लोग इसके अंदर नहीं जाते। दरअसल यह मंदिर भगवान यमराज यानि धर्मराज का है। इसलिए लोग इसके अंदर आने से भी डरते है। आइए जानते है इस मंदिर के बारे में कुछ और बातें।

यम देवता को समर्पित यह मंदिर हिमाचल के चम्बा जिले में भरमौर नामक स्थान पर स्थित है। दिल्ली से करीब 500 किलोमीटर दूरी पर बना यह मंदिर देखने में छोटे घर जैसा लगता है। इस मंदिर के अंदर बने खाली कक्ष को चित्रगुप्त का कमरा कहा जाता है।

कहा जाता है कि मरने के बाद इंसान की आत्मा सबसे पहले इसी मंदिर में आती है जहां से इन्हें साधी यमराज की कचहरी में जाना पड़ता हैं। उसके बाद यमराज के दूत इस आत्मा को नरक और स्वर्ग का द्वार में डालती हैं। यही कारण है कि लोग इसके अंदर जाने से डरते है और बाहर से ही विनती करके लौट जाते है।

Related Posts

Leave a Reply