July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

‘स्पाइडरमैन’ ने बच्चे को तो बचा लिया अब पिता को कौन बचाये ? 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

बच्चे को तो स्पाइडरमैन ने बचा लिया था लेकिन अब उसके पिता को कौन बचाये ? इसी साल पेरिस की वह घटना सायद ही लोग भुला पाए होंगे जिसमें एक बच्चे को छह मंजिला ईमारत से गिरते हुए एक जुवाक ने बचा लिया था। जिसके बाद उस युवक को लोगों ने स्पाइडरमन के नाम से नवाजा था। लेकिन अब उसी बच्चे के पिता पर बड़ी मुसीबत आ गई है। अब बच्चे के पिता को मंगलवार को अदालत में पेश कर लापरवाही के लिए आरोपित किया गया।

बता दें कि घर की बालकनी से लटक रहे एक बच्चे की जान ममूडू गसामा नाम के व्‍यक्ति ने बचाई थी। वह फ्रांस में अवैध प्रवासी के तौर पर रह रहा माली का नागरिक है। अपने साहसिक काम के लिए दुनिया भर में मशहूर होने के बाद ममूडू को अब फ्रांस की नागरिकता और दमकल सेवा में नौकरी मिल चुकी है। लेकिन चार साल के बच्चे के पिता अपने छह मंजिले अपार्टमेंट में बच्चे को अकेला छोड़ देने को लेकर संभावित आपराधिक दोष सिद्धी का सामना कर रहे हैं।  हालांकि अभी उनके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। दरअसल, घटना के वक्त बच्चे के पिता किराने (परचून) का सामान खरीदने गए थे।

अभियोजक ने कहा कि 37 साल के पिता ने स्वीकार किया कि उन्होंने ‘‘वाकई कुछ बेवकूफाना किया’’ है। रुइज ने कहा, ‘वह अपनी किस्मत अदालत पर छोड़ रहे हैं।’

Related Posts

Leave a Reply