June 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

योगी राज में ओलम्पिक स्वर्ण विजेताओं के वारे-न्यारे, मिलेगी सबसे बड़ी पुरस्कार राशि,  नहीं जितने वाले भी खाली हाथ नहीं 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स 
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हरियाणा की तर्ज पर चलते हुए अपने राज्य के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड़ रुपए की भारी पुरस्कार राशि देने की गुरूवार को घोषणा की। उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने यहां प्रो. कबड्डी लीग टीम यूपी योद्धा की जर्सी लांच के अवसर पर यह घोषणा की।

चौहान ने इस अवसर पर कहा कि यूपी सरकार ओलंपिक के अपने स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड़ रुपए, रजत विजेता को 4 करोड़ रुपए और कांस्य पदक विजेता को 2 करोड़ रुपए का नगद पुरस्कार देगी। चौहान ने इसके साथ ही बताया कि इस साल राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले उत्तर प्रदेश के स्वर्ण विजेता खिलाड़ियों को 50 लाख रुपए, रजत विजेता को 30 लाख रुपए और कांस्य पदक विजेता को 20 लाख रुपए दिये जाएंगे।

उन्होंने बताया कि आगामी 2 अक्टूबर को लखनऊ में एक भव्य समारोह आयोजित कर खिलाड़ियों को यह नगद पुरस्कार दिए जाएंगे। खेल मंत्री ने बताया कि जिन खिलाड़ियों ने इन खेलों में हिस्सा लिया लेकिन पदक नहीं जीत सके उन्हें भी भागीदारी के लिए 5-5 लाख रुपए दिए जाएंगे। गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में यूपी के खिलाड़ियों ने 7 पदक जीते थे और इस अवसर पर उन्हें भी नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

चौहान ने साथ ही घोषणा की कि राज्य के पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को क्लॉस-2 की सरकारी नौकरी दी जाएगी। लेकिन खिलाड़ी का स्नातक होना अनिवार्य है। यदि खिलाड़ी स्नातक नहीं है तो उसे स्नातक की डिग्री हासिल करने के लिए 4 वर्ष का समय दिया जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply