July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाकिस्तान ने फिर बदला रंग, अब बोला भारत से लड़ाई के अलावा भी हैं रास्ते

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स

पाकिस्तान जितनी जल्दी आंख दिखता है उतनी जल्दी अपना रंग भी बदलता है। अपने इसी चरित्र का निदर्शन एक बार फिर यूएन की बैठक में दिया। एक समय पाकिस्तान ने भारत से रिश्ता और ख़राब कर लिया था जब पाकिस्तान ने कहा था कि वह भारत से युद्ध के लिए भी तैयार है। अब संयुक्त राष्ट्र की बैठक में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका गए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी ने यूटर्न लेते हुआ अल जजीरा चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा, भारत के साथ युद्ध कोई विकल्प नहीं है। हम बातचीत के रास्ते से आगे बढ़ सकते हैं।

कुरैशी ने कहा, पाकिस्तान की नई सरकार भारत और अमेरिका के साथ रिश्तों को मजबूत करने पर गंभीरता से काम कर रही है। बीबीसी उर्दू को दिए इंटरव्यू में दक्षिण एशियाई मामले में मुख्य उपसचिव एलिस वेल्स ने कहा, दक्षिण एशिया की तरक्की के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है इस क्षेत्र में शांति. पाकिस्तान से हमने इस पर काम करने के लिए कहा है।

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते तब ज्यादा नाजुक हो गए थे, जब पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बातचीत के न्योते को भारत ने ठुकरा दिया था। दरअसल भारत ने पहले निमंत्रण स्वीकार किया था, लेकिन एलओसी पर एक जवान के साथ पाकिस्तानी बर्बरता के बाद भारत सरकार ने अपना फैसला बदल दिया था। इसके बाद इमरान खान ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था,  ‘शांति-वार्ता बहाली की मेरी पहल पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक जवाब से निराश हूं। हालांकि, मैं अपनी जिंदगी में बड़े ओहदों पर बैठे ऐसे छोटे लोगों से मिला हूं, जिनके पास बड़ी तस्वीर देखने का नजरिया नहीं है।’

Related Posts

Leave a Reply