July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular व्यापार

‘ज्यादा काम’ करने के बदले मिली सजा, बॉस ने नौकरी से निकाला 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स
हर ऑफिस को ऐसे लोगों की सख्त जरूरत होती है जो दिन-रात उनके लिए काम करें। काम के तय समय से ज्यादा तो हर ऑफिस काम करवाते हैं। और कोई कर्मचारी ज्यादा काम करता है, तो कहा जाता है कि उसका मकसद ‘इम्प्लाई ऑफ द मंथ’ बनना है। ज्यादा काम कर हर कोई बॉस की नजरों में आना चाहता है लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता। हाल ही में एक शख्स को सिर्फ इसलिए नौकरी गंवानी पड़ गई क्योंकि वो ज्यादा काम करता था।
स्पेन के बार्सिलोना में एक शख्स को उसके बॉस ने सिर्फ इसलिए नौकरी से निकाल दिया, क्योंकि वो रोज बहुत ज्यादा काम करता था। जीन पी नाम का ये शख्स एक सुपरमार्केट में काम करता था। वो रोज समय से पहले जल्द आ जाता था और वर्किंग ऑवर खत्म होने के बाद भी घंटों बैठकर काम किया करता था। ‘इम्प्लाई ऑफ द मंथ’ के ख्वाब देख रहे इस शख्स को कहां मालूम था कि इस कारण इसकी नौकरी ही चली जाएगी।

जीन पी को उसके बॉस ने इसलिए निकाल दिया क्योंकि ज्यादा काम करना कंपनी के नियमों का उल्लंघन था। कंपनी के मुताबिक अवैतनिक ओवरटाइम करना और अकेले स्टोर में रहना कंपनी के नियमों के खिलाफ है। इसलिए उसे निकाल दिया गया। अब जीन पी कंपनी पर मुकदमा दायर करने की तैयारी में है।

Related Posts

Leave a Reply