June 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular सफर

चाहिए खूबसूरत और सुकून एक साथ तो आपके लिए परफेक्ट है यह वादी

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स

अगर आप भी घर बैठे बैठे बोर हो रहे हैं और आपका भी मन कहीं बाहर जाने का कर रहा है तो, आज हम आपको एक बेहद खूबसूरत जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। इस जगह पर आपको खूबसूरती के साथ साथ सुकून भी मिलेगा। दुनिया में ऐसी की कुछ जगहें हैं जिससे जहॉ आप घूमने का प्लान कर सकते हैं। घूमने वाले बहुत हैं, लेकिन समझदारी से घूमने वालों की तादाद ज्‍़यादा नहीं। चंद लोग ऐसे हैं, जो पीक सीज़न और ऑफ सीज़न के बीच हॉलिडे प्लान करते हैं।

यही दूसरों से अलग हैं। वो ऐसा कर पैसा भी बचाते हैं और साथ ही भीड़ से भी बच जाते हैं। कौन से हॉलिडे डेस्टिनेशन का रास्ता किस महीने पकड़े, ज़रा गौर कीजिए।आज हम आपको बताने जा रहे हैं हिमाचल के पास बसे कसौली की। जो कि बेहद खूबसूरत जगह हैं। साथ ही हम आपको यहां की कुछ खास वजह से भी रुबरु करवाएंगे।

क्या देखें : गिल्बट ट्रैल, सनसेट प्वाइंट, द मॉल, मंकी प्वाइंट, कृष्णा भवन मंदिर, क्राइस्ट चर्च, गार्डन ऑफ चारमीनार, सनराइज प्वाइंट

कसौली में मौजूद पार्वती नदी इस जगह को बेहद खूबसूरत बनाती है। कसौली कुल्लू से करीब 42 किलोमीटर दूर स्थित है जो करीब 1640 मीटर की ऊंचाई पर है। कसौली में ठहरकर आप आसपास की और भी जगहों पर जा सकते हैं जैसे तोष और खीरगंगा। शिमला या मनाली के मुकाबले यह छोटी-सी जगह है और यहां नेचर के अधिक करीब खुद को महसूस किया जा सकता है।  यहां आप सस्ते में रहने के लिए होटल ढूंढ सकते हैं। कसौली में कई मशहूर और खूबसूरत कैफे भी हैं।

Related Posts