July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

अब ठंडी में गर्मी और गर्मी में ठंडी का अहसास देगा जूता 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स

अब ज्यादार समय बहार बिताने वालों को जूतों के कारण होने वाले ठंडी-गर्मी से निजात मिला गया। नई टेक्नोलॉजी पर आधारित अब ऐसे शूज तैयार किए गए हैं जो सर्दियों में पैरों को गर्म और गर्मियों में ठंडा रखेंगे। इन शूज से ज्यादा कम्फर्ट मिलेगा और ये पैरों से निकलने वाले पसीने को 5 गुना ज्यादा सोखेगा। इन बेहतरीन जूतों को ऑस्ट्रिया की फुटवियर निर्माता कंपनी GIESSWEIN ने तैयार किया है। कंपनी ने बताया है कि Wool Cross X नामक इन शूज को लाइटवेट बनाया गया है, वहीं जमीन पर इनकी ग्रिप भी काफी बेहतर है। इनकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये गर्मियों में ठंडे और सर्दियों में गर्म रहेंगे।

इन शूज को Merino wool से तैयार किया गया है, जो सॉफ्ट होने के साथ-साथ लाइटवेट भी हैं। यह वूल कभी भी शूज की शेप को बिगड़ने नहीं देगी, वहीं बाहरी हवा को पैरों के अंदर आसानी से पहुंचने देगी, जिससे शूज को उतारते समय बदबू नहीं आएगी।

इनकी निर्माता कंपनी ने बताया है कि ये काफी टफ शूज हैं और इन्हें लंबी पैदल यात्रा, चट्टान पर चढ़ाई और यहां तक कि मामूली बर्फ पड़ने पर भी उपयोग किया जा सकता है, क्योंकि किसी भी परिस्थिति में ये खराब नहीं होंगे।

Wool Cross X शूज को लेकर बताया गया है कि इन्हें कई रंगों व साइज में उपलब्ध किया जाएगा। शुरुआत में इन्हें 137 अमरीकी डॉलर (लगभग 10 हजार रुपए) में उपलब्ध होंगे।

Related Posts