July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

इस देश में शादी करने पर लड़कियां नहीं कर यह खास सकती नौकरी 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स

उत्तर कोरिया एक ऐसा देश है जहां की सड़कों पर ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने के लिए सिर्फ खूबसूरत सौंदर्य से परिपूर्ण युवतियां का चयन किया जाता है। जी हां, उत्तर कोरिया के सडकों पर ट्रैफिक लेडीस ही देखने को मिलती है। लेकिन इन ट्रैफिक लेडीस कि यह नौकरी अल्पावधि के लिए ही होती है और इसमें कई बंधन भी होते हैं।

बता दें कि इन ट्रैफिक लेडीस की पहचान उनकी नीली स्क्रीन और फिटनेस मानी जाती है। साथ ही उन्हें एक बेहतर आकर्षक टोपी भी दी जाती है। उत्तर कोरिया की जनता इन ट्रैफिक लेडीस का काफी आदर सम्मान करती है और उन्हें सम्मान के नजरों से ही देखती है वहां की ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए चयन होना काफी चुनौतीपूर्ण होता है।

सही सुना अपने ट्रैफिक लेडिस का चयन काफी चुनैतीपूर्ण होता है क्योंकि लड़कियों की अंकित सुंदरता को देख कर ही चुनाव किया जाता है। उत्तर कोरिया लेडीस ट्रैफिक की सहायता से अपने देश की खूबसूरती का प्रदर्शन करती है। हालांकि इन ट्रैफिक लेडीस यदि शादी के बंधन में बंधने चाहती है तो उसे यह नौकरी छोड़ना पड़ती है ताकि उसके स्थान पर किसी दूसरी लड़की का चयन किया जा सके।

ट्रैफिक लेडीस में वह अपनी सेवा महज कुछ वर्षों तक ही दे सकती है इन महिलाओं को ट्रैफिक नियंत्रण करने की पूर्ण रूप से ट्रेनिंग दी जाती है ताकि अपने कार्यकाल में उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य है जिससे वहां की महिलाएं समझदारी और अपनी होशियारी से करती है ट्रैफिक का नियम है कि यदि महिला शादी कर लेती है तो उसे वह नौकरी से रिटायरमेंट लेना पड़ता है क्योंकि शादी के बाद महिलाएं ट्रैफिक लेडीस का भता नहीं उठा सकती।

Related Posts