June 26, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

सावधान! इन राशियों के लोगों से शादी के बंधन में बंधने से बचे

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स

शादी बहुत ही सोच समझकर करनी चाहिए, ये हमारी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला होता हैं इसे बहुत ही सोच समझकर लेना पड़ता हैं, बता दे कि, अक्सर हम लोग लड़के के अच्छे परिवार व उसकी अच्छी आदतों के बारे में जानकर उसे अच्छे से परखकर तभी शादी करते हैं।

लेकिन कई बार हमारी शादी असफल, हो जाती हैं ,अगर आप अपनी शादी को सफल बनाना चाहते हैं तो इन राशियों के लोगों से शादी के बंधन में बंधने से बचे, तभी आपका जीवन खुशियों से बीतेगा तो आइए जानते हैं..

मेष राशि: इस राशि के लोग बहुत साहसी, स्वतंत्र और भावुक होते हैं, इसलिए मेष राशि वालों को वृषभ राशि वालों के साथ शादी कभी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि वृषभ राशि वालों को रिश्तों में पीछा करना पसंद नहीं होता जबकि मेष राशि वालों को ऐसा करना बहुत अच्छा लगता है।

वृषभ राशि: इस राशि के लोग प्रेक्टिकल और ईमानदार होते हैं, इनकी धनु राशि वालों के साथ नहीं पटती. धनु राशि वाले लोग जिम्मेदारियों से पीछे भागते हैं।

मिथुन राशि: इस राशि के लोग वफादार और मौज-मस्ती करने वाले होते हैं, ये अपनी जिंदगी में हमेशा कुछ नया करने की सोचते हैं इनके लिए मकर राशि वाले लोग सही नहीं होते क्योंकि मकर राशि के लोग इन्हें उत्तेजित नहीं कर पाते मकर राशि के लोग समय के अनुसार चलना पसंद करते हैं, वहीं मिथुन राशि के लोग ‘जैसा होगा देख लिया जाएगा’ के सिद्धांत पर चलते हैं।

कर्क राशि: ये इमोशनल और हेल्पफुल होते हैं, इनकी और कुंभ राशि की जोड़ी बहुत खराब होती है कुंभ राशि के लोग बहुत स्वतंत्र होते हैं, जिसकी वजह से कर्क राशि वालों को लगता है कि इन्हें उनकी जरूरत ही नहीं है।

सिंह राशि: इस राशि के लोगों में आत्मविश्वास बहुत होता है, साथ ही वो आकर्षक भी होते हैं इनकी और वृश्चिक राशि वालों की नहीं बनती क्योंकि वृश्चिक राशि वाले जिद्दी और ईर्ष्यालु होते हैं, जो सिहं राशि वालों को पसंद नहीं आती।

कन्या राशि: इस राशि के लोग केयरिंग होते हैं इनकी और धनु राशि की जोड़ी बहुत खराब होती है, दरअसल धनु राशि के लोग कभी-कभी बहुत लापरवाह हो जाते हैं, जिससे कन्या राशि के लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचती है।

तुला राशि: इस राशि के लोग अपने मिलनसार स्वभाव के लिए जाने जाते हैं ये केयरफ्री जिंदगी जीना पसंद करते हैं इनकी और कन्या राशि के बीच नहीं बनती क्योंकि कन्या राशि के लोग तनाव ज्यादा लेते हैं।

वृश्चिक राशि: इस राशि के लोगों पर आसानी से विश्वास किया जा सकता है इनकी विरोधी राशि मेष होती है क्योंकि मेष राशि के लोगों को गुस्सा जल्दी आता है और वृश्चिक राशि वालों को प्यार भरा माहौल पसंद होता है।

धनु राशि: इस राशि के लोगों में उर्जा बहुत होती है और ये लोग बहुत सकारात्मक होते हैं इनकी और वृषभ राशि वालों की जोड़ी सही नहीं होती, क्योंकि वृषभ राशि के लोग इतने उत्साही नहीं होते और अपनी व्यावहारिक जीवन में व्यस्त रहते हैं।

मकर राशि: ये लोग ईमानदार, वफादार और महत्वाकांक्षी होते हैं इनका सबसे बुरा जोड़ीदार मिथुन राशि के लोग होते हैं क्योंकि इनमें मकर राशि वालों को समझने की समझदारी नहीं होती है।

कुंभ राशि: इस राशि के लोग ओवर प्रोटेक्टिव होते हैं इनकी और कर्क राशि वालों की जोड़ी अच्छी नहीं होती क्योंकि कर्क राशि वाले बहुत भावुक होते हैं।

मीन राशि: इस राशि के लोग बेहद रोमांटिक होते हैं और भावनाओं को महत्व देते हैं इनकी और कन्या राशि वालों की नहीं बहनती क्योंकि कन्या राशि वाले लोग प्रेक्टिकल होते हैं।

Related Posts