July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

लोगों के लिए आफत बन गयी है वाइग्रा, जानते हैं क्यूँ ?

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स

वाइग्रा के बारे में तो आप सभी को पता ही होगा और अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको बता देते हैं। यह दवाई यौन शक्ति को बढ़ाने के काम आती है। लेकिन अब इस दवाई ने कई सारे लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। ये मुश्किल बढ़ी है वायग्रा की एक फैक्ट्री की वजह से. दरअसल आयरलैंड के दक्षिण-पश्चिम तट में काउंटी कॉर्क के रिगास्कि डीइस इलाके में दवा बनाने वाली कंपनी Pfizer की फैक्ट्री मौजूद है। यहाँ फैक्ट्री के आसपास रहने वाले लोगों का दावा है कि इस फैक्ट्री से निकलने वाला धुंआ उनके शरीर में उत्तेजना पैदा कर रहा है।

इस धुंए को लेकर यहाँ तक दावा किया गया है कि धुंए से सिर्फ मर्द और औरतों में ही नहीं बल्कि कुत्तों में भी उत्तेजना पैदा हो रही है. जानकारी के मुताबिक, आयरलैंड के दक्षिण-पश्चिम तट में काउंटी कॉर्क के रिगास्किडी में रहने वाले निवासियों ने कहा कि कंपनी से निकलने वाला धुंआ यहां के लोगों के लिए ‘दिक्कत’ पैदा कर रहा है।

इस तरह की खबर आने के बाद जब लोगों से इस बारे में पूंछा गया तो उन्होंने बताया कि फैक्ट्री से निकलने वाले धुंए से हमें कोई दिक्कत नहीं है। लोगों ने कहा है कि वो इस फैक्ट्री से काफी खुश हैं और उन्होंने फैक्ट्री के धुंए के बारे में कई खुलासे किए हैं लेकिन किसी ने भी इस धुंए से किसी तरह के नुकसान के बारे में नहीं बताया है।

इस मामले पर जब Pfizer कम्पनी से पूछा गया तो कम्पनी ने लोगों के दावे को पूरी तरह से गलत ठहरा दिया।

Related Posts