September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

इस नंबर का इस्तेमाल यानि भयानक मौत 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
जिसने भी यह नंबर लिया उसकी भयानक  मौत हो गयी।  उसके बाद तो यह नंबर जैसे लोगों के लिए आतंक ही बन गया। बात हो रही है एक फ़ोन नंबर की। पिछले दस सालों में जिन लोगों ने भी इस नंबर का इस्तेमाल किया उनकी मौत हो गई। सोशल मीडिया पर इस भूतिया मोबाइल नंबर को लेकर जोरशोर से चर्चा की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस मोबाइल नंबर को अब तक जिसने भी इस्तेमाल किया है उसकी मौत हो गई । यह अबतक की कोई पहली घटना नहीं है बल्कि अब तक तीन बार ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। इस नंबर को अब तक तीन लोगों ने खरीदा है जिनकी मौत हो गई।

मामला बुल्गारिया का है। सबसे पहले इस नंबर को मोबीटेल कंपनी के सीईओ ने खरीदा था। कंपनी के सीईओ व्लादमीर गेसनोव ने 0888888888 सबसे पहले खुद के लिए जारी करवाया था। इसके बाद साल 2001 में व्लादमीर की कैसंर से मौत हो गई।  माना जाता है कि कैंसर से मौत होने की अफवाह उनके दुश्मनों ने फैलाई थी, जबकि मौत की असली वजह कुछ और ही थी। कुछ मीडिया संस्थानों की खबरों के अनुसार बताया गया कि यह मोबाइल नंबर  उनकी जान का दुश्मन बना।

व्लादमीर के बाद इस मोबाइल नंबर को डिमेत्रोव नाम के एक खुख्यात ड्रग डीलर ने ले लिया, जिसकी मौत वर्ष 2003 में हो गयी । डिमेत्रोव को रशियन माफिया ने मार गिराया था। डिमेत्रोव की मौत के बाद यह नंबर बुल्गारिया के एक व्यापारी डिसलिव ने खरीदा। नंबर लेने के बाद डिसलिव को भी वर्ष 2005 में बुल्गारिया की राजधानी सोफिया में मार दिया गया। डिसलिव एक कोकीन ट्रेफिकिंग ऑपरेशन भी चलाता था। तीन मौतें हो जाने के बाद इस नंबर को वर्ष 2005 में सस्पेंड कर दिया गया।

Related Posts