July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

इन राशियों को सोच समझकर करना होगा आज खर्च, वरना

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स 
वैसे तो हर दिन हमारे लिए नया है। हर नए दिन के साथ हम बेहतर जीवन की आश लगाकर ही शुरुवात करते हैं। अक्सर हमारी छोटी-छोटी गलती हमारे भविष्य पर बुरा प्रभाव डालता है। लेकिन थोड़ी सी सावधानी इसे ताल भी सकती है। आज हम उन तीन राशियों के बारे में बताते है जिनके लिए सोच समझकर खर्च आगे चलकर बड़ी खुशियां दिला सकता है।
मेष : वैवाहिक जीवन के लिए समय थोड़ा मुश्किल भरा रह सकता है। जीवनसाथी के व्यवहार में क्रोध और चिड़चिड़ापन देखने को मिल सकता है। यदि आप प्यार और समझदारी से काम लें तो बात को संभाल सकते हैं। ज़रुरत पड़े तो आज उनके साथ सैर सपाटे के लिए जाएं ताकि एक दूसरे के साथ समय बिताकर दोनों बेहतर महसूस करें। दिन को व्यवस्थित बनाने के लिए अपनी आज की सारी योजनाएं पहले ही बना लें, आपको फायदा होगा। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। हालांकि खर्चों में हुई वृद्धि आपको थोड़ा परेशान कर सकती है लेकिन आपके अच्छे सितारे आपको किसी तरह की आर्थिक तंगी नहीं आने देंगे इसलिए इस ओर ज़्यादा गौर न करें। दफ्तर में काम का बोझ कुछ कम रहने से आपको खुद के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। इसका भरपूर आनंद उठाएं।
बृष : कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। आपके काम के स्तर में सुधार आने से आपके वरिष्ठ भी संतुष्ट रहेंगे। इष्ट मित्रों के सहयोग से आपको किसी कार्य या व्यवसाय में सफलता प्राप्त हो सकती है। आज आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का कोई सुनहरा अवसर मिल सकता है। निवेश करने से पहले भलीभांति सोच विचार कर लें और सभी योजनाओं के बारे में अच्छे से अध्ययन कर लें। वैसे आज के दिन आपके खर्चे अधिक हो सकते हैं लेकिन किसी तरह की आर्थिक तंगी का सामना आपको नहीं करना पड़ेगा।

मीन : आज आप अन्य दिनों की तुलना में खुद को ज़्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे। यदि दांपत्य जीवन में कुछ मुश्किलें आ रही हैं तो आप घर के बड़ों की सहायता लेकर मसले को सुलझाने का प्रयास करें क्योंकि कहीं न कहीं आपके निजी जीवन की समस्या आपको आगे बढ़ने से रोक रही है। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन कुछ ज़्यादा अच्छा नहीं है इसलिए हो सके तो आज किसी भी तरह का निवेश करने से बचें, नुकसान हो सकता है। ज़्यादा खुले दिल से पैसे खर्च ना करें। मुमकिन है पुराना कोई क़र्ज़ आपको परेशान कर सकता है। शराब और धूम्रपान जैसी बुरी आदतों से आप दूर रहें। कामकाज के मोर्चे पर कुछ बड़े बदलाव संभव हैं। हो सकता है दफ्तर में आपके बॉस आपसे प्रमोशन या फिर ट्रांसफर की बात करें।

Related Posts