May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

अजीब पर सच : ICU की 16 नर्स एक साथ हुईं गर्भवती

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

अमेरिका के ऐरिजोना का एक अस्पताल तब सुर्खियों में है। वजह जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल इस अस्पताल के आईसीयू वार्ड की सभी 16 नर्सें एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं हैं। मामला ऐरिजोना के बैनर डेजर्स मेडिकल सेंटर हॉस्पिटल का है। जिसमें ये सभी काम करती हैं। वे अक्टूबर से जनवरी के बीच बच्चों को जन्म देंगी। इससे अस्पताल प्रबंधन की परेशानी बढ़ गई है। अब वह नई नर्सों को कामकाज समझाने में जुटा है, ताकि मरीजों की देखरेख पर असर ना पड़े।

सबसे मजेदार बात यह है कि, नर्सों को एक-दूसरे के गर्भवती होने की जानकारी तब मिली, जब वे अस्पताल की गर्भवती महिलाओं के एक फेसबुक ग्रुप में शामिल हुईं। बैनर डेजर्स मेडिकल सेंटर में काम करने वाली इन नर्सों में से एक रॉशेल शेरमन कहती हैं, ‘मुझे नहीं लगता कि फेसबुक ग्रुप बनने से पहले हमें यह पता था कि हम में से कितनी नर्सें गर्भवती हैं।’ वहीं नर्स जॉलेन गैरो मजाक करते हुए कहती हैं, ‘हम लोगों ने यह प्लान छुट्टियां मनाने के लिए बनाया है।’
इतने सारे नर्सों के एक साथ प्रेग्‍नेंट होने से अस्‍पताल के सामने मेटरनिटी छुट्टी देने की भी एक समस्‍या खड़ी हो गई। हालांकि अस्‍पताल ने पहले ही कदम उठाते हुए कहा है कि उस दौरान के लिए अलग स्टाफ की व्यवस्था कर ली गई है।

Related Posts