July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

मजा के बदले ऐसी सजा की उड़ गए होश 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
मुंबई के रहने वाले 41 साल के एक बैंक इंपलॉई को ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट पर जाना महंगा पड़ गया। डेटिंग के नाम पर इस साइट के चंगुल में फंसकर उसे 12 लाख से ज्‍यादा रुपए की चपत भी लगी और अब पुलिस स्‍टेशन के चक्‍कर भी लगाने पड़ रहे हैं। मिड डे की एक रिपोर्ट के अनुसार इस व्‍यक्ति को उस ऑनलाइन डेट के लिए इतने पैसे देने पड़ गए, जिस पर वो कभी गया ही नहीं। वहां पर अकाउंट बनवाने से लेकर अकाउंट डिलीट करने तक हर काम के लिए उससे पैसे वसूले गए, वो भी बाकायदा धमकी देकर। जिसके बाद उसने दादर पुलिस स्टेशन में उस वेबसाइट और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है।

इस व्यक्ति ने पुलिस को अपने साथ हुए धोखे का किस्‍सा सुनाते हुए बताया है कि पहली बार 21 मई को उसके फोन पर इस ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट  पर जाकर अपना नाम, उम्र, शहर और मोबाइल नंबर फीड किए। इसके बाद उसे कंपनी की ओर से किसी तान्या नाम की लड़की ने फोन किया जिसने कहा कि कि कंपनी आपको एक खूबसूरत लड़की के साथ डेट ऑफर कर रही है और इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको कुछ पैसे जमा करने होंगे जो आपको बाद में रिफंड कर दिए जाएंगे।

ये सिलसिला कुछ इस तरह चला की अगले मुकाम पर कंपनी ने कहा कि उसे तीन इंस्टॉलमेंट में तीन लाख 40 हजार रुपए अदा करने होंगे। इसके बाद इस बैंक इंपलॉई ने 23 मई को 1 लाख रुपए कोलकाता के शुभेंदु मंडल के खाते में जमा करा दिए। इसके बाद उसे फिर एक और कॉल आई। कॉल करने वाली लड़की का नाम था मिनी, जिसने एक और दूसरी लड़की से बात करवाई और कहा कि वह उसे 26 मई को आपसे मिलने के लिए भेज रही है। इसके बाद व्यक्ति ने 1 लाख 20 हजार रुपए और जमा कराए। इसके बाद भी पैसों की मांग जारी रही। कंपनी की ओर से कहा गया कि अगर आप 5 लाख 24 हजार रुपए और जमा कर देते हैं तो बाद में उसे सारा पैसा रिफंड कर देंगे, लेकिन यह अतिरिक्त 5 लाख 24 हजार रुपए जमा करने के बाद जब कुछ नहीं हुआ तो इन जनाब को झटका लगा और इन्‍होंने अपना पैसा वापस मांगने का फैसला किया।

इसके बाद कंपनी की ओर से ऋषि नाम के व्यक्ति ने उन्हें फोन किया और कहा कि वह उनका अकाउंट तब तक डिलीट नहीं करेंगे जब तक कि वह उन्हें और पैसा ना दें। इस व्यक्ति को उसके बाद धमकी भी दी कि वह उसे पुलिस के पास ले जाएंगे इसको लेकर कंपनी की ओर से कई ईमेल और कॉल भी आते रहे। पुलिस और समाज के डर से इस शादीशुदा बैंक इंपलॉई ने आखिरकार फिर से लाख रुपये की उनकी डिमांड पूरी कर दी। इस तरह से इस व्यक्ति ने इस फर्जी ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट को कुल 12 लाख 55000 रुपए दे दिए लेकिन उसे कुछ भी हासिल नहीं हुआ।

Related Posts