July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

घर में चमगादड़ के प्रवेश करते ही तुरंत करें ये उपाय वरना होगी मौत की दस्तक 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

पने घर और परिवार को सुरक्षित रखने की चिंता कर किसी को होती है. इतना ही नहीं अपने परिवार को हर बुरी बला से बचाने के लिए हम लाख तरह की कोशिशे भी करते हैं। कई लोग तो अपने परिवार की सुरक्षा को देखते हुए पूजा-पाठ और वास्तु का खास ख्याल रखते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसा जीव है जो आपके घरों में प्रवेश कर ले तो आपकी पूजा-पाठ भी मौत को आने से नहीं रोक सकती है।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं चमगादड़ की। चमगादड़ को कई जगह अशुभ माना जाता है। चमगादड़ अक्सर मरे हुए जीवों का खून चूसते हैं, यह भी माना जाता है कि अगर चमगादड़ आपके घर में घुस आए तो कुछ न कुछ बेहद बुरा होने वाला है। यहां हम आपको साफ कर दें चमगादड़ के घर में घुसने पर हादसा होने के पीछे कोई अंधविश्ववास नहीं बल्कि इसके पीछे का वैज्ञानिक कारण जानकर आप भी चौंक जाएंगे. वैज्ञानिकों की मानें तो चमगादड़ के पंखों में बेहद खतरनाक बैक्टीरिया होते हैं, जिसके इन्फेक्शन से इन्सान की मौत हो सकती है।

दुनियाभर से अब तक चमगादड़ के हमलों के बाद होने वाले मौत के कई मामले सामने आए है। लेकिन लोग इसे अक्सर अंधविश्वास से जोड़ते आए हैं। मरीज को डॉक्टर के पास ले जाने की बजाय पूजा पाठ और झाड़ फूंक करने लगते हैं और मरीज की मौत हो जाती है। जिसे देखते हुए लोगों प्रशासन की ओर से कई हमेशा अपील की जाती है कि चमगादड़ के घर में घूसने को लेकर किसी प्रकार के अंधविश्वास से न जोड़ें. इसके साथ ही सबसे पहले डॉक्टर की मदद लें न कि झाड़ फूंक करने वालों की।

Related Posts