May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

बस एक बदलाव और लड़कियां आपकी दीवानी  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
अगर आप किसी महिला को अपनी और आकर्षित करना चाहते हैं तो अपने में एक बदलाव कर लीजिए। जी हां, एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अगर आप किसी महिला को लुभाना चाहते हैं तो तेजी से बोलना शुरू कर दीजिए।  रिपोर्ट में हुए सर्वे में सामने आया है कि अधिकतर लड़कियों को जल्दी बोलने वाले लड़के पसंद आते हैं।

इसके लिए शोधकर्ताओं ने एक खेल का आयोजन किया जिममें में 124 युवा व युवतियां थी. जिसमें 68 लड़कियां और 56 लड़के थें।  जिसमें उन्हें तरह तरह के प्रश्न पूछे गए और गेम खिलवाए गए। जिसमें दो लड़कों को एक विषय देकर उसपर बोलने को कहा। इस दौरान ज्यादात्तर लड़कियां ऐसे लड़कों से आकर्षित हुईं जो ज्यादा तेज और आत्मविश्वास के साथ बोल रहे थें। ऐसे लड़के बिना रूके 6.47 अक्षर रेट से बोल रहे थें।

बता दें यह अध्ययन इवोल्यूशन एंड ह्यूमन बिहेवियर जर्नल में प्रकाशित हुआ, फ्रांस में मोंटपेलियर विश्वविद्यालय के अलेक्जेंड्रे सूयर के नेतृत्व में था इस गेम का आयोजन किया गया। महिलाओं को ज्यादा तेज और जोर से बोलने वाले लड़के ज्यादा आकर्षित कर रहे थें। एक तरफ जहां पुरुषों का जोर से बोलना अच्छा नहीं माना जाता वहीं इस रिपोर्ट ने पलट दिया है।

Related Posts