May 14, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

भावनात्मक डर और गिल्ट से मिनटों में छुटकारा देता है तंत्रा मसाज

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
रीर और दिमाग को तनाव मुक्त करने के लिए तंत्र मसाज का इस्तेमाल किया जा सकता है।  जिसके तहत उंगलियों को हल्के हल्के पूरे शरीर पर घुमाया जाता है जिससे शरीर में सोई हुई एनर्जी को जगाने का काम किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि जब एक बार शरीर की यह सोई हुई एनर्जी जाग जाती है तो यह न केवल दो प्यार करने वालों को एक दूसरे से जोड़ती है, बल्कि यह शारीरिक और मानसिक दर्द को भी दूर करती है। इस मसाज को लेने का फायदा तब है जब आप इसे किसी प्रोफेशनल तंत्र थेरिपिस्ट से अपने पार्टनर के साथ ही सीखें और एक दूसरे पर इसका प्रयोग करें।
तंत्र शब्द संस्कृत के शब्द तन से बना है। तंत्र मसाज के जरिए शरीर की ब्लॉक हुई एनर्जी को बाहर निकाला जाता है और हमारी स्पाइन के बेस में पाई जाने वाली कुंडलिनि एनर्जी को जगाया जाता है।
इसके जरिए न केवल शारीरिक दर्द दूर किए जा सकते हैं, बल्कि अपने भावनात्मक डर और गिल्ट से भी छुटकारा पाया जा सकता है।
मानसिक और भावनात्‍मक तनाव करता है दूर :  तंत्र मसाज से मानसिक और भावनात्मक तनाव दूर होता है। यह आपके दिमाग से सारे नकारात्मक विचारों को दूर करने में मदद करती है।
ऊर्जा का संचार होता है : इससे शरीर में ऊर्जा का संचार होता है और यह एनर्जेटिक ब्लॉकेज को भी दूर करती है।
आध्‍यात्‍म की ओर भी ले जाता है : यह हमें स्प्रिचुएलिटी की ओर ले जाने में मदद करती है। तंत्र मसाज से केवल आपको अपने शरीर और अपने पार्टनर के साथ कनैक्शन ढूंढने में ही मदद नहीं मिलती, बल्कि यह मसाज आपमें अपने इनर सेल्फ और खुद को और जानने की भी उत्सुक्ता बढ़ाती है।
सेक्‍स प्रॉब्‍लम करें सॉल्‍व तंत्र मसाज के जरिए इमोशनल हीलिंग, सेल्फ अवेयरनेस, स्ट्रेस रिलीव आदि जैसे फायदे लिए जा सकते हैं। इसके अलावा भूतकाल के सेक्शुअल ट्रॉमा, इंटीमेसी से जुड़ी समस्याओं, सेक्स करने की इच्छा खत्म होना आदि जैसी समस्याओं को भी दूर किया जा सकता है।

Related Posts