June 17, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular व्यापार स्वास्थ्य

मर्दानगी बढ़ाने वाले प्रोडक्ट्स खरीदने सबसे आगे हैं बिहारी : सर्वे

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
क्सर कहा जाता है कि पुरुष ताउम्र ताकत के पीछे भागता है और औरत प्यार के पीछे। ऐसा ही कुछ इशारा, एडल्ट और लग्जरी प्रोडक्ट्स बेचने वाली वेबसाइट के ताजा सर्वे ‘इंडिया एक्सपोज्ड’ में सामने आई है। इसमें भारत में एडल्ट प्रोडक्ट्स के ट्रेंड्स और इस्तेमाल का ताजा हाल पेश किया गया है।
सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के पुरुष, मेल परफॉर्मेंस बढ़ाने वाले प्रोडक्ट्स खरीदने के मामले में अव्वल हैं। यह कुल खरीद के 23 फीसदी का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो किसी भी राज्य की तुलना में सबसे अधिक है. मजेदार बात यह कि इन प्रोडक्ट्स की बिक्री आधी रात के बाद ज्यादा होती है।
एक और दिलचस्प आंकड़ा गुजरात को लेकर है। गुजरातवासियों का मन एडल्ट गेम्स में ज्यादा रम रहा है।  रिपोर्ट के मुताबिक इस ओर कुल बिक्री की १७ फीसदी इसी राज्य में हो रही है। इस तरह गुजरात इस मामले में लगातार दूसरे साल टॉप पर बना रहा है।
मसाज के बढ़ते चलन की बात करें तो इसकी दीवानगी गोवावासियों के सिर चढ़ बोल रही है और वे मसाज ऑयल खरीदने में सबसे आगे हैं। कुल बिक्री का 14 फीसदी यहीं से आ रहा है। उधर, केरल ने दिखा दिया है कि साक्षरता का असर लोगों की सेक्स जिंदगी पर भी बखूबी पड़ा है। यह राज्य गर्भ निरोध के मामले में बढ़त बनाए हुए है। कंडोम की कुल बिक्री का 76 फीसदी केरल से है।
इंफाल और अगरतला में औरतें फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे प्रोडक्ट्स खरीदना पसंद करती हैं, जिसमें नॉटी प्रोडक्ट्स की बड़ी रेंज है।  इसी तरह वडोदरा और पुणे में पुरुषों के मुकाबले महिला खरीदारों की संख्या ज्यादा है। यह सर्वे वेबसाइट ने अपने आंतरिक ट्रैफिक और 30 महीने के सेल्स डेटा के आधार पर किया है।

Related Posts