July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

सावधान : गलत तरीके से आईलाइनर लगया तो जा सकती है आंखों की रोशनी 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
गर आप हैं आईलाइनर शौखिन तो जरा सावधान। क्या आप जानती हैं कि गलत तरीके से आईलाइनर लगाने से आपकी आंखों को काफी नुकसान पंहुचा सकता।आईलाइनर पर की गई रिसर्च से ये साप हो चुका है कि अगर आईलाइनर का यूज़ सावधानी से ना किया जाए या फिर अच्छी क्वालिटी का आईलाइनर का यूज़ ना किया जाए तो इससे आंखों को काफी खतरा हो सकता है।

हाल ही ऑस्ट्रेलिया में ब्रिटिश ब्रांड के आईलाइनर की क्वालिटी पर सवाल उठे हैं। उसमें हाई लेवल के बैक्टीरिया पाए गए हैं, जो आंखों में भारी इन्फेक्शन की वजह बन रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के कंज्यूमर कमीशन ने इसके खिलाफ अपनी आवाज को तेज कर दिया है। ब्रिटिश ब्रांड के इस खास आईलाइनर से आंखों में भारी इन्फेक्शन का खतरा देखने में आया है। आंखें काफी सेंसिटिव होती हैं, ऐसे में उसके मेकअप को लेकर खास ध्यान रखना चाहिए। यदि आप भी आई मेकअप को प्रेफर करते हैं तो ऐसे ब्रांड को यूज करें, जो विश्वसनीय हो।

आईलाइनर के अलावा दूसरे आई मेकअप प्रोडक्ट को भी देख-परख कर यूज करना चाहिए। इन दिनों कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की कई शिकायतें देखने को मिल रही हैं। ऐसे में लड़कियों को थोड़ी सजगता की जरूरत है।रिसर्च से पता चला कि यदि लैश लाइन कर रेखा के भीतर आईलाइनर लगाया जाए तो यह नजर को धुंधला कर सकता है, जिससे इस्की नेत्र रोग पैदा होता है।

Related Posts