July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

गजब की सुंदरता दे सकती है सिर्फ एक गोली

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

गर आप चाहते हैं कि बिना पैसे खर्च किये ही चेहरे का ये निखार ऐसे ही बना रहे तो हम आपको एक जादुई गोली के बारे में बता रहे हैं। ये गोली आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जायेगी।

जी हां, ये गोली वाकई जादुई है लेकिन इसे आपको खाना नही है बल्कि फेसपैक बनाकर चेहरे पर लगाना है। कई बीमारियों में खायी जाने वाली एस्प्रिन हमारी सौन्दर्य के लिये बहुत फायदेमंद है।

एस्प्रिन से बने फेसपैक को चेहरे पर लगाने से चेहरे की गंदगी तो निकलती है साथ ही कई त्वचा संबंधी बीमारियों में ये कारगार है। आइये आपको बताते हैं कि इससे फेसपैक बनाने के लिये क्या करें।

सबसे पहले इसे किसी कागज में रखकर बारीक पीस लें। एक छोटे से बाउल में एक चम्मच दही और शहद लेकर मिलायें और फिर उसमें एस्प्रिन का पाउडर डालकर पेस्ट तैयार कर लें। चेहरे पर गर्मपानी में निचोड़ा गया टॉवल रख लें जिससे आपके रोमछिद्र खुल जायें। ऐसा करने से इस फेस पैक का असर ज्यादा होगा। अब चेहरे पर तैयार किया गया ये फेस पैक लगाकर आधे घंटे के लिये सूखने दें। फेस पैक लगाते समय याद रहे कि ये आंखों में न लगे।

आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से धोकर पैक हटा दें। इससे आपके चेहरे पर निखार तो आयेगा ही साथ ही त्वचा में कसावट भी आयेगी। चेहरे के अलावा आप इसे काली पड़ी कोहनी और घुटनों पर भी लगा सकते हैं।

बेहतर परिणाम के लिये इस पैक को शाम के समय ही लगाये। माह में 1-2 बार आप इसका प्रयोग कर सकती हैं। दिन के समय इसके प्रयोग से एलर्जी या त्वचा में इंफेक्शन की समस्या हो सकती है। अगर इसे लगाने से आपको एलजी हो रही है तो इसका प्रयोग न करें।

Related Posts