July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पायलट लगी इतनी जोरों की कि हाईवे पर ही विमान उतारा

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
पायलट की ‘आपात स्थिति’ ने एक छोटे विमान को हाईवे पर ही लैंडिंग करवा दिया। घटना संयुक्त राज्य अमेरिका का है। जहाँ प्रत्यक्षदर्शी एक परिवार ने बताया। वे दिन के समय में अलबामा राज्य के एक व्यस्त हाईवे पर कार से जा रहे थे, इसी दौरान उनके सामने एक छोटे विमान की हाईवे पर हुई लैंडिंग को देखकर वे चौंक गए। इससे पायलट उतरता है, तो परिवार के लोग उससे पूछते हैं कि क्या सब ठीक है।

वह हाथ हिलाते हुए सड़क के किनारे की ओर चला जाता है और टॉयलेट करने लगता है। पायलट की इस हरकत से परिवार के लोगों को झटका लगा, जो यह सोच रहे थे कि यह एक आपात स्थिति थी और उन्हें मदद करने की जरूरत थी।

हालांकि, न्यूयॉर्क पोस्ट ने बाद में रिपोर्ट दी कि इंजन में खराबी के बाद विमान को आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। रिपोर्ट में कहा गया है कि सेसना विमान को ट्रेनी पायलट उड़ा रहा था। तल्लाडेगा काउंटी में म्यूनिसिपल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद ही इंजन में खराबी आई थी।

विमान ने एक आपात स्थिति में सुरक्षित रूप से लैंडिंग की। मगर, पायलट ने मदद के लिए फोन करने या आपातकालीन अधिकारियों को सूचित करने से पहले टॉयलेट करना जरूरी समझा। हालांकि, सौभाग्य से इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

Related Posts