May 18, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

ऐसे दिखें दूसरों से जुदा

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

कॉलेज में हर दिन दूसरी ग‌र्ल्स से अलग दिखने की चाहत में ग‌र्ल्स कर रही है खास तैयारी। कानपुर की कुछ एक्सपर्ट की टिप्स अपनाकर आप दिख सकती है दूसरों से जुदा.. 

स्कूलिंग से फ्री होकर कॉलेज का रुख करने वाली ग‌र्ल्स के बीच इन दिनों खास तैयारिया चल रही है। अगर आप भी उनमें से एक है तो नई ड्रेस की शॉपिंग जरूर की होगी। दूसरी कॉलेज गोइग ग‌र्ल्स की तरह ही आपको भी यह चिंता सता रही होगी कि हमारी जैसी ड्रेस और स्टाइल में कोई दूसरी गर्ल दिख गई तो मजा किरकिरा हो जाएगा। ऐसा मत सोचिए, डिफरेट लुक पाने के अन्य विकल्प भी है। 
साथ रखें स्टोल्स 
धनकुट्टी स्थित श्रीकृष्णा बुटीक की फैशन डिजाइनर सारिका अग्रवाल सलाह देती है, ”अपने बैग में कलरफुल स्टोल्स रखें। यह ब्राइट कलर में होने चाहिए। इनका फायदा आपको तब मिलेगा जब कोई दूसरी गर्ल आप जैसी ही कुर्ती या टॉप पहने होगी। आप कलरफुल स्टोल कैरी कर अलग लुक दिखा सकती है। इन दिनों फ्लोरल प्रिंट हॉट है, इसलिए ब्लैक, यलो और पिंक स्टोल खरीदें।” 
जंक जूइॅल्रि का जलवा 
काशी ज्वैलर्स की जूइॅल्रि डिजाइनर कृति बताती है, ”डिफरेट लुक पाने का सिंपल ऑप्शन है जंक जूइॅल्रि। पर्स में इसके दो-तीन ऑप्शन रखें। अगर आपकी जूइॅल्रि किसी से मेल खाती है तो अपने पास रखे दूसरे ऑप्शन को ट्राय कर सकती है। अगर आपकी ड्रेस दूसरे से मैच खाती है तो भी यह काम की साबित होगी। ” 
मेकअप हो कुछ खास 
ब्यूटी एक्सपर्ट निहारिका त्रिपाठी बताती है, ”मेकअप में ब्राइट कलर्स से बचें। लाइट कलर को प्राथमिकता में रखें और नेचुरल लुक पाने की कोशिश करे। इन दिनों कॉलेज गोइग ग‌र्ल्स के लिए आरेंज या फ्लोरोसेंट ग्रीन कलर इन है। कलर्स में आप इन्हे आजमाएं। ” 
बोल्ड इमेज से बचें 
कॅरियर काउसलर व पर्सनॉलिटी डेवलपमेंट एक्सपर्ट संजय मित्रा कहते है, ”कॉलेज में शुरु से ही बोल्ड इमेज बनाना ठीक नहीं है। ब्राइट कलर्स के शॉर्ट्स और कलरफुल कैप्री की जगह लाग स्कर्ट के ऑप्शन को फालो करे। ज्यादा बातें करना या हर मुद्दे पर तर्क रखना भी आपकी इमेज खराब करेगा। नए फ्रेंड्स से इतनी दूरी बनाकर रखें कि उनकी नजर में आपकी पर्सनॉलिटी औरों से जुदा रहे।” 

Related Posts