July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular सफर

फ्लाइट से सफर के दौरान बैग में भूल कर भी ना ले इन चीज़ों को 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
हली बार फ्लाइट से सफर कर रहे हैं वो भी इंटरनेशनल तो कई सारी चीज़ों का खासतौर से ध्यान रखना पड़ता है। जैसे आप कितने किलो तक का सामान चेक-इन में दे सकते हैं और कितना हैंडबैग में खुद के साथ कैरी कर सकते हैं। वैसे तो इसकी जानकारी आपके टिकट में साफतौर से दी हुई होती है। इसके साथ ही फ्लाइट में कई सारी चीज़ों को ले जाने की भी मनाही होती है जिसके बारे में पता होना सबसे ज्यादा जरूरी है वरना एयरपोर्ट पर निकालकर रखने या फेंकने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचता।

फ्लाइट से सफर के दौरान बैग में अवॉयड करें ये चीज़ें

लिक्विड्स 100 मिली तक : लिक्विड ले जाने की मनाही और परमिशन हर एक देश में अलग-अलग है। तो बेहतर होगा आप फ्लाइट के नियमों का पालन करते हुए 100 मिली से ज्यादा लिक्विड न कैरी करें। और साथ ही इनकी पैकिंग भी अच्छी तरह से करें। शैंपू, शॉवर जेल और टूथपेस्ट जैसी चीज़ें डेस्टिनेशन पर पहुंचकर खरीदना ज्यादा अच्छा ऑप्शन है।

नुकीली चीज़ : किसी भी तरह की कोई नुकीली चीज़ को आप फ्लाइट में हैंडबैग में लेकर सफर नहीं कर सकते। क्योंकि ये औज़ार माने जाते हैं। तो अगर आप चाकू, बॉक्स कटर या तलवार कैरी कर रहे हैं तो बेहतर होगा इन्हें अच्छे से पैक करके अपने चेक-इन बैग में रखें। इसी तरह रेज़र, ब्लेड, नेल फाइलर और नेल कटर भी लगेज चेक-इन में निकलवा लिया जाता है।

Related Posts