July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

ब्राइटनेस ने आंखों में बना दिया 500 छेद!

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

ज स्थिति  ऐसी है कि आप अगर रोजाना 7 से 8 घंटे तक मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करते तो जैसे खुदको दुनिया से बिछड़ा मानने लगते हैं। लेकिन मोबाइल की यह आदत दुनिया के साथ जोड़ने के साथ ही आपको और किस किस के साथ जोड़ देती है यह जानकर भौंचक्के रह जायेंगे।

वर्तमान में तो कई लोग इसके खतरनाक इस्तेमाल से जूझ भी रहे हैं। किसी को चश्मा लग गया है तो किसी को सिर दर्द की परेशानी हो गई है। मोबाइल के इस्तेमाल का एक ऐसा ही खतरनाक मामला सामने आया है ताइवान में।

ख़बरों के मुताबिक, ताइवान में एक लड़की अपना मोबाइल ब्राइटनेस फुल करके इस्तेमाल करती थी। पूरा दिन लगातार मोबाइल यूज करने से लड़की की आंखें तो खराब नहीं हुई, बल्कि उसकी आंखों के कोर्निया में एक या दो नहीं बल्कि 500 छेद हो गए।

दरअसल, लड़की प्रोफेशन से सेक्रेटरी है. अपने काम के कारण उसे अक्सर अपना फोन साथ लेकर ही चलना पड़ता था. देर रात हो या फिर सुबह लड़की को फटाफट मेल, मैसेज और कॉल का जवाब देना पड़ता है। उसे मोबाइल पर एक्टिव रहना होता है। इस वजह से वह अपने मोबाइल की ब्राइटनेस को हमेशा फुल रखती थी। ब्राइटनेस फुल होने के कारण लड़की की आंखों के कोर्निया में 500 छेद हो गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्च 2018 में उसे कुछ दिक्कत महसूस हुई, जिसके बाद उसने डॉक्टर्स को दिखाया।  इलाज के दौरान उसे पता चला कि उसकी बाईं आंख के कोर्निया में 500 छेद हो चुके हैं. फिलहाल उस लड़की का इलाज जारी है।

Related Posts