June 16, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

खा गए न धोखा?  ये पाक प्रधानमंत्री इमरान खान नहीं उनके जुड़ुवे हैं  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

बसे पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान की टीम के कप्तान रह चुके इमरान खान वहां के प्रधानमंत्री बने हैं, यहां के लोअर दीर इलाके के छोटा से गांव फार फलंग में रहने वाले एक शख्स का महत्व काफी बढ़ गया है। पाकिस्तानी चैनल जियो टीवी के अनुसार अयाज इलियास बाबू नाम का ये इंसान अपने चेहरे मोहरे के चलते सुर्खियों में बना हुआ है। अयाज का चेहरा पाक प्रधानमंत्री इमरान खान से बेहद मिलता है इसीलिए उसे उनका हमशक्ल कहा जाता है। इमरान की जीत के बाद से अयाज की लोकप्रियता बेहद बढ़ गई है और रोजाना सैकड़ों लोग उसके घर उससे मिलेन पहुंच रहे हैं, ताकि उसके साथ फोटो खिंचवा सकें। 

अयाज ने बताया कि पहली बार 2013 के आम चुनाव के दौरान लोगों का ध्यान उन पर गया और उनसे कहा गया कि वे नवनियुक्त प्रधानमंत्री के हमशक्ल हैं। इसके बाद इस बार के चुनाव में इमरान के राजनैतिक दल तहरीक-ए-इंसाफ यानि पीटीआई की जीत ने उनकी पाप्युलैरिटी को और बढ़ा दिया। अयाज ने बताया कि लोगों का कहना है कि उनकी मुस्कान बेहद खास है। जब वे मुस्करातें तो बिलकुल इमरान ही लगते हैं। उनके गांव के लोगों के लिए तो अयाज प्रधानमंत्री ही हैं वे उन्हें यही कह कर बुलाते हैं।

वैसे अयाज का सिर्फ चेहरा ही जीवन की और भी बातें हैं जो प्रधानमंत्री इमरान से मिलती हैं। जैसे इमरान खान की वर्तमान पत्नी को हाफिज-ए-कुरान यानि कुरान की जानकार और अध्यात्मिक गुरू माना जाता है। ऐसा ही स्थान अयाज की बेगम को भी हासिल है, हांलाकि इमरान की ये बेगम उनकी तीसरी पत्नी हैं। अयाज का कहना है पत्नी के इस रुतबे पर उन्हें बेहद नाज है। वैसे अयाज अक्सर इस अटेंशन से परेशान भी हो जाता है। खास तौर पर वो काम के सिलसिले में दूसरे शहरों में जाता है तो लोग उसे इमरान समझ कर घोर लेते हैं और हकीकत जानने बाद भी घंटों उसके पास बैठे रहते हैं, और फोटो खिचवाना चाहते हैं, जिसके चलते उसका समय नष्ट होता है और काम का भी नुकसान होता है। वैसे ऐसा कभी कभी ही होता है, आमतौर पर जब लोग फोटो खिंचाते हैं आैर सम्मान देते हैं तो उसे बहुत अच्छा लगता है।

Related Posts