July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाकिस्तान में विपक्षी हुए मालामाल तो पीएम इमरान हुए कंगाल

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्‍तान की मीडिया में इन दिनों प्रधानमंत्री इमरान खान और विपक्षी नेताओं की आय का लेखाजोखा लेकर घमासान चल रहा है। पाक मीडिया रिपोर्ट में पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और विपक्षी प्रमुख नेताओं की आय की तुलना की गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान की शुद्ध आय में पिछले तीन वर्षों में भारी कमी देखी गई है, वहीं विपक्ष के नेता शाहबाज की आय में निरंतर वृद्धि हो रही है। दरअसल, यह प्रवृत्ति रही है कि राजनीति में आने के बाद प्राय: राजनेताओं की आय में वृद्धि होती है। लेकिन पाकिस्‍तान में तस्‍वीर उलटी है।

इस मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन वर्षों के दौरान इमरान खान की आय में गिरावट हुई है। वर्ष 2015 में क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान की शुद्ध आय 3.56 करोड़ पाकिस्‍तानी रुपये थी। वर्ष 2016 में यह आय घटकर 1.29 करोड़ रुपये रह गई। इसके बाद इस रकम में और कमी आई। यह रकम घटकर 0.74 करोड़ रुपये पहुंच गई है। करीब तीन सौ फीसद की गिरावट आई है।

इसके विपरीत नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ की आय में लगातार वृद्धि हो रही है। वर्ष 2015 में शरीफ की शुद्ध आय 0.76 करोड़ रुपये से बढ़कर वर्ष 2017 में एक करोड़ रुपये को पार कर गई। इसके अलावा पूर्व राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी की शुद्ध आय 10.5 करोड़ से बढ़कर वर्ष वर्ष 2017 में 13.4 करोड़ रुपये तक बढ़ गई।

Related Posts