July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular सफर

यहां सुबह ही सुबह, कोई रात नहीं 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

हते हैं सुबह का मजा तभी है जब घोर अंधियारी रात के बाद आये। पर अगर  ऐसा हो कि सिर्फ सुबह ही सुबह हो कोई रात नहीं तो ?  सोच रहे होंगे यह कैसा बकवास ? यह कोई बकवास नहीं सच है। इटली के पेरुगिया राज्य में एक छोटा-सा कस्बा है केस्टेलचो। चारों तरफ पहाड़ों से घिरा यह कस्बा 1452 में बसाया गया था। इस कस्बे के चारों तरफ के पहाड़ जब बर्फ से ढक जाते हैं तो यह जगह बहुत ही खूबसूरत लगती है।

इटली के एक फोटोग्राफर का कहना है कि यहां कभी भी घना अंधेरा नही छाता। इमारतों की रोशनी यहां दूर से ही पर्यटकों को आकर्षित करती है। यहां दिनभर पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। यहां तक के इस इलाके में इतनी रौशनी रहती है की घडी ना देखो तो पता ही नहीं चलता रात हो गयी है। रात में भी लोगों की चहल-पहल वैसी ही होती है जैसे दिन में। रात बर्फबारी के बाद यहां आयोजित होने वाली विंटर गेम्स पर्यटकों को बहुत आकर्षित करते हैं।

यहां 2001 तक मात्र 150 लोग ही रहते थे, लेकिन अब यहां की आबादी काफी बढ़ चुकी है। यहां बनी नई इमारतों में पर्यटकों के लिए होटल भी हैं। यह कस्बा समुद्र तल से 4764 फीट की ऊंचाई पर बसा है। सबसे पहले रोमन शासक यहां बसे थे इसके बाद अन्य लोगों ने यहां रहना शुरु कर दिया।

Related Posts