July 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

लाइफ जैकेट इस जींस के आगे फेल, ऐसे बचाई समुद्र में डूबते युवक की जान

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

हैडलाइन पढ़ सोच रहे होंगे जींस से जरूर कुछ ऐसा बनाया गया है जिससे डूबते को बचाया जा सके। बिल्कुल नहीं, ऐसा कुछ भी नहीं है दरअसल एक मामूली सी जींस ने ही एक युवक को समुद्री में डूबने से बचा लिया। चलिए बताते हैं। मिली जानकारी के अनुसार यह घटना न्यूजीलैंड के उत्तरी द्वीप ‘टोलागा बे’ के पश्चिमी तट की है। यहां 30 वर्षीय आर्ने मुर्के अपने भाई के साथ यॉट की सवारी करते वक़्त अचानक आर्ने यॉट से समुद्र में जा गिरे। आर्ने को बचाने के लिए उसके भाई ने लाइफ जैकेट फेंका, लेकिन वो उन तक नहीं पहुंच सका और तेज लहरों के कारण वह दूर चला गया।

इसके बाद आर्ने ने साहस दिखाते हुए अपनी जीन्स को ही तैरने का सहारा बना लिया और काफी देर तक समुंद्र की तेज लहरों का सामना करने में कामयाब रहा। तब तक आर्ने के भाई ने बचाव दल को इसकी सूचना दे दी और फिर तीन घंटे के बाद मुर्क को बाहर निकाला गया।

आर्ने ने बताया कि समुद्र में गिरने के बाद उसने अपनी जींस उतार कर उसके निचले सिरों पर गांठ लगा दी। फिर उन्होंने जींस को ऊपर से उल्टा किया, जिससे उसमें हवा भर गई. इसके बाद उन्होंने कमर वाले हिस्से को मोड़ दिया ताकि जींस से हवा बाहर ना निकले। इस तरकीब से उनकी जींस लाइफ जैकेट में तब्दील हो गई।

Related Posts