July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

नहीं बख्शा पूर्व राष्ट्रपति को भी, खुलेआम शराब पीने पर किया गिरफ्तार  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
स देश का कानून ऐसा की राजा-रैंक में कोई फर्क नहीं समझता।पेरू के पूर्व राष्ट्रपति अलेजांद्रो तोलेदो को कैलीफोर्निया में सार्वजनिक रूप से शराब पीने के संदेह में गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, अधिकारियों ने उन्हें एक रात जेल में रखने के बाद सोमवार की सुबह रिहा कर दिया। तोलेदो अपने देश में लातिन अमेरिका के सबसे बड़े भ्रष्टाचार मामले में आरोपी हैं।

सैन मैटियो काउंटी शेरिफ कार्यालय की प्रवक्ता रोजमेरी ब्लैंक्सवेड ने सोमवार को कहा कि 72 वर्षीय तोलेदो को रविवार की रात मेनलो पार्क शहर के सैन फ्रांसिस्को बे क्षेत्र के पास एक रेस्तरां से गिरफ्तार किया गया।

तोलेदो 2001 से 2006 तक पेरू के राष्ट्रपति थे. सैन फ्रांसिस्को क्रोनिकल के अनुसार कार्यकाल पूरा होने के बाद वह स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में अध्ययन के लिए उत्तरी कैलिफोर्निया आ गए थे।

पेरू के अधिकारियों ने उनकी गिरफ्तारी के लिए 30 हजार डॉलर का पुरस्कार घोषित कर रखा है। उन पर आरोप है कि राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने ब्राजील की निर्माण कंपनी ओडेब्रेच्ट से दो करोड़ डॉलर की रिश्वत ली थी। हालांकि वह कहते रहे हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया।

Related Posts