July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म स्वास्थ्य

एचआईवी को मानते हैं फैशन स्टेटमेंट ?  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

जकल किशारों में एक नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है जिसे ‘सेक्स रूले’ के नाम से जाना जाता है। इस ट्रेंड के चलते किशोर खुद को जोखिम में डाल रहे हैं। स्पेन के बार्सिलोना एक ऐसी दुनिया है जहां किशोर जोखिम से भरी पार्टियां करते हैं इन पार्टीज को ‘सेक्स रूले’ के नाम से जाना जाता है.इन पार्टीज में किशोरों को असुरक्षित सेक्स संबंध बनाने के लिए आमंत्रित किया जाता है। इन असुरक्षित संबंधों के दौरान एक साथी एचआईवी से ग्रसित होता है। यानी सेक्स करने वालों में एक पार्टनर एचआईवी का शिकार होगा। 

किशोरों में ये ट्रेंड काफी पॉपुलर हो रहा है जिसकी वजह से स्पेन बार्सिलोना में एचआईवी के मामलों में काफी वृद्धि हो गई है। ऐसे असुरक्षित यौन संबंधों के कारण एचआई के अलावा किशोरों में हेपेटाइटिस सी, क्लैमाइडिया और गानरीअ जैसे यौन संक्रमण भी हो रहे हैं। 

इस मामले में एक सर्वे किया गया जिसमें हैरान करने वाले तथ्य सामने आए। सर्वे के मुताबिक, 24% किशोरों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा कि उनको एचआईवी है। युवा इस बात से निश्चित हैं कि उन्हें एचआईवी है क्योंकि वहां एचआईवी का इलाज सुलभ और प्रभावशाली इलाज मौजूद है। जी हां, ये हैरान करने वाली बात है कि युवा सोचते हैं एचआईवी होना बड़ी बात नहीं है। 

आपको बता दें ‘सेक्स रूले’ पार्टी में जाने का मतलब ही है लाइफ के साथ जोखिम। एचआईवी से ग्रस्त होने का खतरा है एक तरफ , लेकिन अन्य हानिकारक यौन संचारित संक्रमण भी होने का खतरा होता है।

Related Posts