July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

हथेली पर ‘एम’ शब्‍द बनाता है सबसे भाग्‍यशाली

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
ई लोगों के हाथ में हथेली पर बीच में ‘एम’ अक्षर बना होता है। ये बहुत कम ही लोगों के हाथ में होता है लेकिन इसका अर्थ बहुत ही गूढ़ होता है। अगर आपके हाथ में एम अक्षर है तो आप कुछ इस तरह के इंसान हैं:
भाग्‍यशाली – आप बहुत ही भाग्‍यशाली व्‍यक्ति हैं। आप स्‍व: अनुशासन में विश्‍वास रखते हैं और ह्दय से कभी किसी का बुरा नहीं चाहते हैं। आप जीवन में काफी सफल होंगे। आइए जानते हैं कि आप अपने हाथ में एम अक्षर को किस प्रकार ढूंढ सकते हैं –
सबसे पहले आप जीवन रेखा को ढूंढें और उस रेखा को ध्‍यान से देखें। आपको बता दें कि ये रेखा, आपकी तर्जनी और अंगूठे के बीच वाले स्‍थान से निकलती है। इस रेखा से आपका स्‍वास्‍थ्‍य और जीवन पता चलता है।
इसके बाद आप हेड लाइन सर्च करें। ये लाइन आपको अंगूठे और तर्जनी के बीच में ही हथेली के ठीक बीच से गुजरी हुई दिखेगी। ये और लाइफ लाइन एक साथ ही निकलती हैं। लेकिन ये अधिकतर सीधी होती है।
अब आप हार्ठ लाइन देखें जो छोटी उंगली के नीचे से निकलती है और अक्‍सर लोग इसे मिलारक लव लाइफ देखते हैं। अगर आप दोनों हाथों को मिला लें तो ये मून शेप में बन जाती है।
चौथे चरण में आपको इन तीनों रेखाओं को ध्‍यान से देखना होता है इसके बाद भाग्‍य रेखा को देखना होता है जो एक छोटी सी क्रीज़ होती है। ये पूरी हथेली पर होते हुए नीचे तक जाती है।
इसके बाद, आपको इन सभी रेखाओं को एक साथ देखना होगा कि क्‍या आपकी हथेली के ठीक बीच में एम बन रहा है या नहीं। अगर ये ‘एम’ बन रहता है तो बेहद लकी व्‍यक्ति हैं।

Related Posts