July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

खासकर इसके बाद जरूर बदले बेडशीट, वरना भुगतेंगे STDsसे

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
भी तो बिछाई थी, कुछ दिन में बदल देंगे। लेकिन आपको ये बात मालूम होनी चाह‍िए बेडशीट रोजाना बदलनी बेहद ज़रूरी है, अगर आप सेक्‍सुअली एक्टिव है तो सेक्‍स के बात आपको बेडशीट बदलनी ही चाह‍िए।

वन स्‍टैंड के बाद लोग धोते है बेडशीट : ऐसे बेहद कम लोग हैं जो रोजाना अपनी बेडशीट बदलते हैं। हाल ही में किए गए एक सर्वे में यह बात सामने आई। सर्वे के ज़रिए पता चला कि ज़्यादातर लोग कम से कम 10 से 20 दिनों में अपनी बेडशीट बदलते हैं। कुछ लोगों ने कहा कि सेक्स के बाद वे बेडशीट ज़रूर बदलते हैं। सर्वे में कुछ लोगों ने माना कि जब बात वन नाइट स्टैंड की आती है तो वे बेडशीट बदलने में देर नहीं करते, लेकिन पार्टनर के साथ इंटिमेट होने के बाद वे ऐसा करना ज़रूरी नहीं लगता है।
हफ्ते में एक बार जरुरी : एक्सपर्ट्स इस विषय में कहते हैं कि तो कई लोग सेक्स न करने के बाद भी बेडशीट बदलने में लापरवाही बरतते हैं। बात सेक्‍स की नहीं है हफ्ते में एक बार हम स‍भी को कम से कम एक बार बेडशीट ज़रूर बदलनी चाहिए।
STDs होने का खतरा :  रोजाना बेडशीट बदलना हमारे सेहत के ल‍िए अच्‍छा है। ऐसा इसलिए कि हमारी बॉडी स्किन सेल्स, बदबू और कुछ फ्लूड बेड में प्रड्यूस करती है। ऐसे में अगर बेडशीट न बदली जाए और रोज़ उसी का इस्तेमाल किया जाए तो इससे यौन संक्रामक रोग यानी सेक्‍सुअली ट्रांसमिटेड डिज़ीज़ (STDs) होने का खतरा बढ़ जाता है। इनमें से एक है ट्राइकोमोनिएसिस। यह यौन संबंधी बीमारी किसी भी महिला या पुरुष को बड़ी ही आसानी से हो सकती है और तेज़ी से फैलती है।
बेडशीट को जरुर धोएं :  अगर आपको अपना ज्‍यादा से ज्‍यादा समय बेड पर ब‍िताना अच्‍छा लगता है और आपका पार्टनर किसी फ्लू के संक्रमण से संक्रमित है तो आपको आपके पास रोजाना बेडशीट धोने की वजह खुद है।

Related Posts