June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

कामवाली बाई से टॉप मॉडल का ‘फेरी टेल’ 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

सिंड्रेला की कहानी तो आपने सुनी ही होगी। परियों की इस कहानी को एक लड़की ने सच कर दिखाया है।

दरअसल फैशन डिजानर मनदीप नेगी को अपने नए कलेक्शन किनामॉन के लिए एक मॉडल की जरुरत थी। मॉडलिंग इंडस्ट्री में इतनी टॉप मॉड्ल्स होने के बावजूद भी मनदीप को किसी में वो बात नजर नहीं आ रही थी, जो उन्हें अपने इस कलेक्शन के लिए चाहिए थी। तभी उनकी नजर पड़ोस में काम करने वाली कमला पर पड़ी। कमला को देखते ही मनदीप को लगा कि उनकी तलाश अब खत्म हो गई है। मनदीप ने कमला को अपने नए कलेक्शन की मॉडल बनाने का फैसला कर लिया और इस बारे में कमला से बात की।

पहले तो कमला को लगा कि मनदीप उसके साथ मजाक कर रही हैं। इसलिए कमला ने उनसे कुछ वक्त मांगा और आखिर में हां कर दी।

कमला दो बच्चों की मां है और अपना व अपने बच्चों का पेट पालने के लिए लोगों के घरों में काम करती थी। मनदीप के इस ऑफर के बाद कमला की जिंदगी ही बदल गई।

मनदीप का कहना है कि वो ऐसी महिलाओं के साथ फोटो शूट करना पसंद करती हैं, जो वास्तव में मॉडल नही होतीं और अपनी पसंद के कपड़ों में कैमरे के सामने वो खुद को बहुत सशक्त महसूस करती हैं।

एक काम वाली बाई का टॉप मॉडल बनना किसी फेरी टेल या फिल्मी कहानी से जुदा नहीं है। काम वाली बाई कमला (बदला हुआ नाम) का टॉप मॉडल बनने तक का सफर काफी दिलचस्प रहा है। शेड्स ऑफ इंडिया और गुड अर्थ जैसे टॉप ब्रांड्स के लिए काम करने वाली डिजाइनर मनदीप नेगी का कहना है कि जिस सादगी और आत्मविश्वास के साथ कमला ने खुद कपड़ों की मॉडलिंग की, उसे देखकर ये कहना जरा भी गलत नहीं होगा कि ईश्वर ने हर महिला को खूबसूरत बनाया है। बस महिलाओं को जरुरत है कि वे अपने भीतर छुपी इस सुंदरता को पहचाने।

Related Posts