September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

कितने में हुआ दुनिया का सबसे महंगा तलाक, रकम सुन खिसक जाएगी पैरों तले जमीन

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

दुनिया इस सबसे महंगे तलाक  सुनेंगे तो होश उड़ जायेंगे। 2.52 लाख लरोड रुपए देकर एक पति ने पत्नी से तलाक लिए। अब आप सोच रहे होंगे कौन है यह कपल ? यह हैं अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी। तलाक के बाद मैकेंजी के हिस्से में अमेजन के जो शेयर आए हैं उनकी वैल्यू 36.5 अरब डॉलर भारतीय रूपए में 2.52 लाख करोड़ रुपए है। मैकेंजी को उनका हिस्सा देने के बाद अब जेफ बेजोस के पास 7.87 लाख करोड़ रुपए बचे हैं। इसके बावजूद वह अभी भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं। मैकेंजी बेजॉस को वॉशिंगटन पोस्ट अखबार और रॉकेट कंपनी ब्लू ओरिजन में अपने सभी हिस्से (लाभांश) भी छोडऩे होंगे।

मैकेंजी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर यह जानकारी साझा की। इस ऐलान के बाद लोगों को दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन रिटेलर के नेतृत्व से जुड़े सवालों का जवाब भी मिल गया है। जनवरी में इस दंपत्ति के तलाक के बाद ऐसे सवाल खड़े हो गए थे। जेफ बेजॉस को दुनियाभर में मैनेजमेंट गुरू के तौर पर जाना जाता है और कंपनी का नेतृत्व अब बेजॉस ही करेंगे। दुनिया के सबसे अमीर कपल ने जनवरी में एक ट्विटर पर एक संयुक्त बयान में अपने तलाक का ऐलान किया था।

मैकेंजी अमेजन की पहली अकाउंटेंट थीं और जेफ बेजोस से उनकी पहली मुलाकात न्यूयॉर्क के हेज फंड डीई शो में हुई थी, जहां जेफ बेजोस वाइस प्रेसिडेंट थे। उनकी पहली मुलाकात प्यार में बदली. तीन महीने की डेटिंग के बाद उन्होंने सगाई कर ली और इसके कुछ महीनों में शादी।

Related Posts